49 साल के हुए अजय देवगन, काजोल से पहले इस एक्‍ट्रेस पर थे फिदा, की थी सुसाइड की कोशिश

बॉलीवुड के एक्‍शन किंग अजय देवगन आज अपना 49वां जन्‍मदिन मना रहे हैं । जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें ।

New Delhi, Apr 02 : बॉलीवुड के मंझे हुए एक्‍टर अजय देवगन का आज 49वां जन्‍म दिन है । पूरी इंडस्‍ट्री अजय देवगन को बधाई देने में जुटी हुई है । अजय देवगन पिछले 3 दशकों से लगातार अपने फैन्‍स को एंटरटेन करते आ रहे हैं । उनके फिल्‍मी किरदार हर तरह के होते हैं । वो एक्‍शन के किंग है तो रोमांस में भी पीछे नहीं, जमकर रुला सकते हैं तो हंसाते भी कम नहीं है । गंभीर फिल्‍में हों या कॉमेडी, अजय ने कभी अपने फैन्‍स को निराश नहीं किया है । अजय आज 49 साल के हो गए हैं, जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें ।

अजय और उनकी फैमिली लाइफ
अजय देवगन फिल्‍मों के मशहूर एक्‍शन डायरेक्‍टर वीरू देवगन के बेटे हैं । अजय और उनकी पत्‍नी काजोल बॉलीवुड की सफलतम शादीशुदाajay devgn family  जोडि़यों में से एक हैं । दोनों एक दूसरे को फिल्‍म के सेट पर ही मिले थे, जहां उन्‍हें एक दूसरे से प्‍यार हुआ और बाद में ये प्‍यार शादी के बंधन में बंध गया । दोनों की शादी को 18 साल बीत चुके हैं और आज भी ये कपल हैप्पिली मैरिड लाइफ जी रहा है । दोनों के दो बच्‍चे हैं, एक बेटा और एक बेटी ।

बॉलीवुड के सिंपल एंग्री मैन
अजय देवगन को बॉलीवुड का सिंपल एंग्री मैन कहा जाता है । वो बहुत ही साधारण सी जिंदगी जीते हैं और फिल्‍मी नगरिया की चकाचौंध सेrohit ajay अपने बच्‍चों को बहुत दूर रखते हैं । हालांकि उनकी लाइफ इतनी सिंपल नहीं रही है । काजोल से पहले फिल्‍मी दुनिया में उनके इश्‍क के भी चर्चे हुआ करते थे । वो करते भले एकशन थे लेकिन उनकी रियल लाइफ में रोमांस भी कम नहीं था ।

इस एक्‍ट्रेस से रिश्‍ते की थी अफवाह
अजय देवगन काजोल से पहले एक्ट्रेस रवीना टंडन को चाहते थे । खबरों के मुताबिक लंबे समय तक ये कहा जाता रहा था कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्‍यार करते थे । साथ काम करते करते दोनों कब एक दूसरे को दिल दे बैठे ये उन्‍हें भी नहीं पता । दोनों की नजदकियों की खबरें फिल्म ‘दिलवाले’ की शूटिंग के समय से मीडिया में आनी शुरू हुई थीं।

सुसाइड की कोशिश
रवीना टंडन से नाम जुड़ने के बाद अजय देवगन को चाहने वालों में करिश्मा कपूर का नाम भी जुड़ा । इसी वजह से रवीना अजय से बेइंतहा नाराज हो गई थीं । कहा जाता है कि इस वजह से  रवीना और करिश्मा में झगड़ा भी हो गया था। खबरों के मुताबिक अजय देवगन से ब्रेकअप होने पर रवीना टंडन इतनी परेशान थीं कि उन्होंने एक बार सुसाइड की कोशिश भी की थी।

पब्लिसिटी स्‍टंट
हालांकि इस पूरे मामले पर अजय देवगन की ओर से कभी सहमति नहीं रही । साल 1994 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अजय ने कहा था कि रवीना टंडन को मनोचिकित्सक की जरूरत है । अजय ने तब यह भी कहा था कि रवीना केवल पब्लिसिटी की वजह से मेरा नाम अपने साथ जोड़ रही हैं । जबकि उन दोनों के बीच ऐसा कोइ र्रिश्‍ता कभी रहा ही नहीं ।

ये फिल्‍में की साथ
अजय और रवीना ने दिव्य शक्ति, एक ही रास्ता, क़यामत, एल ओ सी समेत कुछ और फिल्मों में काम साथ किया था । इन सभी फिल्मों में दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था । कहा जाता है कि अजय देवगन आज भी रवीना टंडन से दूरी बनाकर चलते हैं उनके और रवीना के बीच में तकरार आज भी जारी है । बहरहाल रवीना और करिश्‍मा से दूरी के बाद अजय की जिंदगी में काजोल आईं ।

अजय के फैन थे ओसामा बिन लादेन
बहरहाल फिल्‍मी दुनिया में ऐसे इश्‍क के किस्‍से हर एकटर से ही जुड़े हैं । अजय देवगन से जुड़ी एक खास बात ये है कि उनकी फैन लिस्‍ट मेंosama5 अलकायदा का संस्थापक और कुख्यात आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन भी शामिल था । सीआईए के खुलासे के मुताबिक, ओसामा बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों का दीवाना था । उसे 1998 में रिलीज हुई अजय देवगन-काजोल की फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ का एक गाना बेहद पसंद था ।