रणनीति के दूसरे चरण में अमर सिंह, अखिलेश के गढ में घुसकर देंगे चुनौती

अमर सिंह ने अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखा है कि समाजवादी पार्टी के गढ कहे जाने वाले हिस्से की लोकसभा सीटें जैसे फिरोजाबाद, कन्नौज और मैनपुरी से उनकी यात्रा जरुर गुजरे।

New Delhi, Sep 28 : पूर्व सपा नेता अमर सिंह अब अपनी रणनीति के अगले हिस्से में पहुंच चुके हैं, अब वो दिल्ली के लखनऊ तक आजम खान एफआईआर यात्रा करेंगे। 16 अक्टूबर से प्रस्तावित इस यात्रा में उनके निशाने पर अखिलेश, आजम खां और मुलायम सिंह यादव रहेंगे। राज्यसभा सांसद जब सपा का हिस्सा थे, तब भी आजम खान के साथ उनके रिश्ते तल्ख रहे हैं, अब पार्टी से बाहर किये जाने के बाद वो खुलकर पिता-पुत्र और आजम खां पर निशाना साध रहे हैं।

यात्रा के जरिये सपा में सेंधमारी
अमर सिंह ने अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखा है कि समाजवादी पार्टी के गढ कहे जाने वाले हिस्से की लोकसभा सीटें जैसे फिरोजाबाद, कन्नौज और मैनपुरी से उनकी यात्रा जरुर गुजरे। साल 2014 लोकसभा चुनाव में इन तीनों ही सीटों के साथ समाजवादी पार्टी कुल 5 सीटें जीती थी। अमर सिंह को हिंदुत्ववादी संस्था, युवा हिंदू वाहिनी ने गुरुवार को अपना संरक्षक बनाया है।

योगी-मोदी की वजह से जीवित
अपने घर पर पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सपा नेता ने कहा कि पीएम मोदी, यूपी के गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ का बार-बार शुक्रिया, वो उनकी वजह से ही जीवित हैं। जब वो रामपुर गये थे, तो ये सोचकर नहीं गये थे कि सुरक्षित वापस लौट पाएंगे या नहीं। अमर सिंह ने आजम खां का बिना नाम लिये कहा कि हम एक दुष्ट को चुनौती देने गये थे, लेकिन योगी जी और मोदी जी ने इस बात की विशेष चिंता की, कि हम सुरक्षित वापस आ सकें। ताकि धर्मयुद्ध हम लड़ सकें।

मोदी कोई चुनाव ना हारे हैं ना हारेंगे
आपको बता दें कि पिछले एक साल से अमर सिंह लगातार पीएम मोदी और बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं, उन्होने कहा कि पीएम मोदी ना तो कोई चुनाव हारे हैं और ना ही हारेंगे। नरेन्द्र मोदी को फिलहाल चुनावी राजनीति में पराजित करने वाला नेता इस देश में नहीं है, देश के किसी भी नेता में इतना दम नहीं है कि वो पीएम को हरा सके।

योगी की तारीफ
अमर सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की, उन्होने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में सरकार काफी अच्छा काम कर रही है, सपा पर उन्होने तंज कसते हुए कहा कि योगी की सरकार है, किसी भोगी की नहीं। वो काठ के तख्त पर सोते हैं, उन्हें एसी की जरुरत नहीं, इसलिये ऐसे व्यक्ति के बारे में कुछ भी गलत बोलना प्रासंगिक नहीं है।