मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को छोड़ा मझधार में, जल्द हो सकती है पार्टी में अमर सिंह की एंट्री

अब तक शिवपाल यादव ये दावा कर रहे थे कि उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव उनके साथ हैं, लेकिन उनके बेटे के साथ मंच साझा करने के बाद अब स्थिति स्पष्ट हो गई है।

New Delhi, Sep 25 : समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल यादव अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युसर मोर्चा को मजबूती देने में जुट गये हैं, सोमवार को उन्होने पार्टी के 14 मंडल प्रभारियों को मनोनीत किया। मंडल प्रभारियों की सूची जारी करने के साथ ही उन्होने कहा मंगलवार वो सभी जिलों में सम्मेलन की शुरुआत करेंगे, ताकि आम लोगों तक पहुंचा जा सके।

नेताजी हमारे साथ हैं
सपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा अनदेखी और उपेक्षा से नाराज होकर शिवपाल यादव ने पार्टी छोड़ दी है। सपा से अलग होने के बाद उन्होने पिछले दिनों कहा था कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) उनके साथ हैं, लेकिन रविवार को मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश के साथ नजर आये, इसके साथ ही ये भी स्पष्ट हो गया, कि मुलायम शिवपाल के साथ नहीं बल्कि बेटे अखिलेश के साथ हैं।

झटके से उबरने की कोशिश
अब तक शिवपाल यादव ये दावा कर रहे थे कि उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव उनके साथ हैं, लेकिन उनके बेटे के साथ मंच साझा करने के बाद अब स्थिति स्पष्ट हो गई है, कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव ने इससे उबर कर पार्टी को मजबूती देने में लग गये हैं। मंगलवार को वो बड़ौत जिले से अपने जिला सम्मेलन की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वो सपा में सेंधमारी करने में जुटे हुए हैं, पार्टी छोड़ते समय ही उन्होने कहा था कि जो लोग सपा में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं, वो इस मोर्चा के साथ आ जाएं।

इन्हें बनाया मंडलों का प्रभारी
शिवपाल यादव के मोर्चे में ज्यादातर पुराने समाजवादी हैं, साथ ही कुछ नये लोगों पर भी भरोसा किया गया है।
लखनऊ – राम सिंह यादव
आगरा- देवेन्द्र गुप्ता
आजमगढ – राम दर्शन यादव
इलाहाबाद- प्रकाश राय
कानपुर- रघुराज सिंह
गोरखपुर – डॉ. एमपी यादव
फैजाबाद- प्रेम प्रकाश वर्मा
अलीगढ – यक्षपाल सिंह
झांसी – विष्णुपाल सिंह
वाराणसी – देवेन्द्र सिंह
बस्ती – बाबू राम निषाद
बरेली – फरहत मियां
मेरठ – डॉ. त्यागी

अमर सिंह की एंट्री
अब मुलायम से बेटे अखिलेश के साथ दिख जाने के बाद चर्चा शुरु हो गई है कि जल्द ही शिवपाल के साथ अमर सिंह और जया प्रदा की एंट्री हो सकती है। कहा जा रहा है कि बीजेपी के इशारे पर ही शिवपाल और अमर सिंह खुलकर सपा के खिलाफ बोल रहे थे, इधर अमर सिंह लगातार कोशिश कर रहे हैं, कि बीजेपी में उन्हें एंट्री मिल जाए, लेकिन बीजेपी उनके लिये दरवाजे नहीं खोल रही, ऐसे में वो शिवपाल यादव के साथ जा सकते हैं, वैसे भी शिवपाल यादव को अमर सिंह जैसे नेता की सख्त जरुरत है, क्योंकि फंड मुहैया कराने से लेकर पार्टी के लिये स्टार प्रचारक तक का इंतजाम अमर सिंह मिनटों में कर सकते हैं। अभी तक मुलायम के रुख का इंतजार किया जा रहा था, उनके द्वारा स्थिति स्पष्ट किये जाने के बाद अब जल्द ही अमर सिंह की पार्टी में एंट्री होगी।