‘अवैध रेत खनन में सीएम चन्नी की हिस्‍सेदारी’, ऐन चुनाव से पहले कैप्‍टन ने फोड़ा बम

चरणजीत सिंह चन्नी पर अवैध रेत खनन के बेहद गंभीर आरोप लग रहे हैं । पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने इसे लेकर चौंकाने वाला दावा किया है।

New Delhi, Jan 24: पंजाब में ऐन चुनाव से पहले राजनीतिक आरोप प्रत्‍यारोप के दौर जारी हैं । ताजा मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर अवैध रेत खनन में हिस्‍सेदार होने का आरोप लगाया है । चन्नी को निशाने पर लेते हुए अमरिंदर सिंह ने उन दावों को गलत बताया जिसमें सीएम ने कहा है कि उनका अवैध रेत खनन से कुछ लेना देना नहीं है । अमरिंदर सिंह का आरोप है कि राज्य के रेत खनन माफिया में चरणजीत सिंह चन्नी की हिस्सेदारी थी।

पहले से थी जानकारी
अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे तो राज्य के कई कांग्रेसी नेताओं और विधायकों की रेत खनन माफिया के साथ सांठगांठ होने की विशेष जानकारी उन्हें दी गई थी । अमरिंदर सिंह ने कहा, ”जब मैं पंजाब का मुख्यमंत्री था तो मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बताया था कि इस मामले में ऊपर से नीचे तक वरिष्ठ मंत्रियों से लेकर कई लोग शामिल हैं. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं इस मामले में क्या कार्रवाई कर रहा हूं, तो मैंने उनसे कहा कि मुझे ऊपर से शुरूआत करनी होगी.”

ईडी ने की कार्रवाई
अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि उन्हें इस मामले में कार्रवाई करने के लिए हाईकमान की अनुमति नहीं मिली थी । अमरिंदर कहते हैं, ”अपने पूरे कार्यकाल channiके दौरान मैंने एक ही गलती की थी कि मैंने कांग्रेस के प्रति अपनी वफादारी की भावना के चलते कभी कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि मुझे सोनिया गांधी की तरफ से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का कोई संकेत नहीं मिला था।”

रिश्तेदारों के घर छापेमारी
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पिछले हफ्ते अवैध रेत खनन के मामले में पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी के ठिकानों पर छापेमारीchanni की गई थी । ईडी ने अपनी छापेमारी में 10 करोड़ रुपये नकद बरामद किए । हालांकि चरणजीत सिंह चन्नी अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों को लगातार खारिज करते आ रहे हैं । उनके मुताबिक ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है ।