सिद्धू के खिलाफ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खोला मोर्चा, गले लगाने से पहले सोचना चाहिये था

अगर सिद्धू कहें कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख को नहीं जानते, तो गलत होगा। वर्दी पर उनका नाम लिखा था, बाजवा के साथ स्नेह दिखाना गलत है- कैप्टन अमरिंदर सिंह

New Delhi, Aug 19 : इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर अब पंजाब के सीएम ने चुप्पी तोड़ी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के इस कदम को गलत बताया है। उन्होने कहा कि हर रोज सीमा पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। कुछ दिन पहले ही मेरी रेजिमेंट के एक मेजर समेत 3 जवान शहीद हो गये। जिसके आदेश के बाद ये सब हो रहा है, उसे गले लगाने से पहले सिद्धू को एक बार सोचना चाहिये थे। आपको बता दें कि बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू कैप्टन की सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

क्या कहा सीएम ने ?
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुलकर बोलते हुए कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होने में कोई बुराई नहीं है, अगर उन्हें पीओके के कथित राष्ट्रपति मसूद खान के साथ बिठाया गया, शायद वो उनके बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन अब अगर वो कहें, कि वो पाकिस्तानी सेना प्रमुख को नहीं जानते, तो गलत होगा। वर्दी पर उनका नाम लिखा था, बाजवा के साथ स्नेह दिखाना गलत है।

सिद्धू ने दी सफाई
नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होकर वापस देश लौट चुके हैं, आज वाघा बॉर्डर के जरिये वो देश लौटे। इस दौरान उन्होने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर अपनी सफाई भी दी, उन्होने कहा कि अगर कोई शख्स आपसे आकर कहे, कि हम एक ही संस्कृति के हैं, तो हम क्या करेंगे ? इसके साथ ही सिद्धू ने पीओके प्रेसीडेंट के साथ बैठने पर भी सफाई दी है।

मसूद खान के साथ बैठने पर क्या कहा ?
पीओेके प्रेसीडेंट मसूद खान के साथ बैठने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा अगर आपको कहीं बुलाया जाता है, तो जहां कहा जाता है, वहां बैठना पड़ता है। मैं पहले कहीं और बैठा था, लेकिन बाद में मुझसे कहा गया, कि वहां बैठना है, जिसके बाद मैं वहां जाकर बैठा। आपको बता दें कि सिद्धू के इमरान खान के शपथ ग्रहन में जाने को लेकर ही विवाद हो रहा है, बीजेपी कांग्रेस से मांग कर रही है, कि उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

बीजेपी ने उठाये सवाल
बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने प्रेस कांफ्रेस कर सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर सवाल उठाये, उन्होने कहा कि जब मसूद खान के साथ उन्हें बिठाया गया था, तो उन्हें सवाल उठाने चाहिये थे, उन्हें आपत्ति दर्ज करानी चाहिये थी। साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी क्यों चुप हैं, वो एक्शन क्यों नहीं ले रहे हैं। जो हमारे सैनिकों की मौत के लिये जिम्मेदार है, उससे ये गले मिल रहे हैं।