वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज से पहले अंबाती रायडू का बड़ा फैसला, ‘संन्यास’ की घोषणा कर फैंस को किया हैरान

अंबाती रायडू को भारतीय क्रिकेट टीम में एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है, इस साल आईपीएल में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया था।

New Delhi, Nov 04 : अंबाती रायडू ने एकदिवसीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। दरअसल 33 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने क्रिकेट करियर को लंबा खींचने के लिये ये फैसला लिया है। फटाफट क्रिकेट या फिर वनडे के लिये अकसर खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर को कुर्बान कर देते हैं, अब इस सूची में अंबाती रायडू का भी नाम जुड़ गया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला, जिसका वो भरपूर फायदा उठा रहे हैं।

अब रणजी खेलते नहीं दिखेंगे
धुरंधर बल्लेबाज ने अपनी टीम हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिख इस बारे में जानकारी दी है। कि अब वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे, यानी अब अंबाती रायडू रणजी ट्रॉफी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। आपको बता दें कि रायडू 2013-14 में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी।

सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट क्रिकेटर
अंबाती रायडू को भारतीय क्रिकेट टीम में एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है, इस साल आईपीएल में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिये टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि एशिया कप में उन्हें फिर से मौका दिया गया। जिसमें उन्होने अच्छा प्रदर्शन किया। विराट कोहली के अनुसार वो टीम इंडिया के नंबर 4 की समस्या को सुलझा सकते हैं, 2019 आईसीसी विश्वकप में टीम की रणनीति का विशेष हिस्सा बन सकते हैं।

टीम इंडिया में दावा पुख्ता
हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में अंबाती रायडू ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना दावा और मजबूत किया, उन्होने एक शतक भी लगाया, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने उनके प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विश्वकप टीम में उनका दावा मजबूत है, वो टीम इंडिया के नंबर-4 पोजीशन के लिये एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

क्रिकेट के अलावा तेवर के लिये भी सुर्खियों में रहे
अंबाती रायडू ने 17 साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला, उन्होने 97 मुकाबलों में 16 शतक के साथ 6151 रन बनाये, हालांकि अपनी बल्लेबाजी के अलावा वो अपने तेवर की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं, वो बागी लीग आईसीएल से जुड़ गये थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें बैन कर दिया था, हालांकि बाद में बीसीसीआई से उन्होने माफी मांगी जिसके बाद हैदराबाद टीम में उनकी वापसी हुई।