2 अरब कैश सूटकेस में लेकर भाग रही थी धनकुबेर राजनेता की पत्नी, बॉर्डर पर धर दबोचा

एक अमीर नेता की पत्नी को भारी भरकम कैश के साथ सीमा पर पकड़ा गया है । उसके के सूटकेस से 2,20,72,77,000 रुपए कीमत का कैश मिला है ।

New Delhi, Mar 23: रूस और यूक्रेन में छिड़ी जंग के बीच यूक्रेन के लोग देश छोड़कर यूरोपीय देशों में शरण लेने को मजबूर हो गए हैं । इस बीच हंगरी के रिफ्यूजी बॉर्डर पर एक ऐसी महिला पहुंची जिसे देखते ही गार्ड को शक हो गया । बेहद ग्‍लैमरस ये महिला अपने साथ कई सूटकेस लिए हुई थी । जब ये खुले तो इसे देखकर लोगों की आंखें चौंधिया गई । महिला के पास से सूटकेस में 2.2 अरब रुपए से ज्यादा कीमत का कैश मिला है ।

बड़े राजनेता की पत्‍नी
अमेरिकी डॉलर और यूरो नोट से भरे सूटकेस लेकर बॉर्डर पर पहुंचने वाली ये महिला यूक्रेन के एक बड़े टाइकून और राजनेता की पत्नी है । इसे हंगरी के कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा है । आपको बता दें ये पैसे, विवादों में रहने वाले यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की की पत्नी अनास्तासिया कोटवित्स्का के सामान के साथ मिले । सोशल मीडिया पर उनकी फोटो भी वायरल हो रही है ।

क्रिमिनल केस दर्ज
यूक्रेन की स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व सांसद की पत्नी के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर लिया गया है । बता दें कि एक समय में कोटवित्स्की यूक्रेन के सबसे अमीर सांसद हुआ करते थे । हालांकि, कोटवित्स्की ने पत्नी के सूटकेस में 2.2 अरब रुपए मिलने संबंधित रिपोर्ट को गलत करार दिया है । उन्होंने कहा- उनकी पत्नी मां बनने वाली है, इसी वजह से वो देश छोड़कर जा रही थी । उन्होंने पत्नी के पास 2 अरब के डॉलर और यूरो के नोट होने की रिपोर्ट को गलत बताया है।

पूर्व सांसद की सफाई
यूक्रेन के पूर्व सांसद कोटवित्स्की ने सोशल मीडिया पर बताया- मेरे सभी पैसे यूक्रेन के बैकों में जमा हैं, मैंने वहां से कुछ भी नहीं निकाला है । ये बयान देने के बाद हालांकि उन्होंने अपना सोशल मीडिया अकाउंट ही बंद कर दिया । मामले में उनकी पत्‍नी अनास्तासिया की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है ।  रिपोर्ट के मुताबिक वो हंगरी के दो शख्स और अपनी मां के साथ सफर कर रही थीं । अनास्तासिया पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के विलोक चेक प्वाइंट पर अपने साथ मौजूद पैसों की जानकारी नहीं दी थी, लेकिन हंगरी के कस्टम अधिकारियों को उनके पास से अरबों  मिले हैं । मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अब यूक्रेन के ट्रांसकारपैथियन क्षेत्र के बॉर्डर पर मौजूद गार्ड्स पर भी कार्रवाई होगी, आरोप है कि उन लोगों ने घूस लेकर पैसों को देश से बाहर जाने में मदद की ।