टीना मुनिम को बहू नहीं बनाना चाहते थे अनिल अंबानी के पिता धीरुभाई, इस बात से थे नाखुश!

Anil-Ambani

अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं, बताया जाता है कि उन्होने देव आनंद की फिल्म देस परदेस के जरिये 21 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

New Delhi, Apr 12 : दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी का परिवार आये दिन किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहता है, बता दें कि एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मां और भाई अनिल अंबानी समेत पूरा परिवार सीविंड इलाके में साथ ही रहता था, मुकेश और नीता अंबानी की शादी का फैसला जहां पिता धीरुभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन ने मिलकर किया था, वहीं अनिल ने खुद की पसंद की लड़की से शादी की, आइये उनकी लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

एक्ट्रेस से हुआ प्यार
अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं, बताया जाता है कि उन्होने देव आनंद की फिल्म देस परदेस के जरिये 21 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1983 में अनिल अंबानी अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया की पढाई कर रहे थे, उसी दौरान किसी शादी के मौके पर उन्होने पहली बार टीना को देखा था, जहां वो काली साड़ी में बेहद आकर्षक लग रही थी, हालांकि यहां उन दोनों की बिल्कुल भी बात नहीं हुई, लेकिन अनिल उनसे काफी इंप्रेस हुए थे।

कॉमन फ्रेंड के जरिये बातचीत
कहा जाता है कि अनिल और टीना की मुलाकात कुछ दिनों बाद किसी कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई, जिसने उन दोनों को एक-दूसरे से इंट्रोड्यूस करवाया, कई जगह इस बात का जिक्र मिलता है कि अनिल ने टीना के सामने उनके साथ घूमने का प्रस्ताव रखा, लेकिन उन्होने विन्रमता से मना कर दिया। 1986 में दोनों की एक बार फिर मुलाकात हुई, जब दोनों ने गुजराती भाषा में बातें शुरु की, टीना ने इंटरव्यू में बताया था कि अनिल की सादगी उन्हें पसंद आई, जबकि अनिल अंबानी के अनुसार इस मुलाकात के बाद ही उनके मन में एक्ट्रेस के लिये आकर्षण पैदा होने लगा।

धीरुभाई अंबानी थे रिश्ते के खिलाफ
कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि धीरुभाई को टीना के फिल्मी लाइन से जुड़ाव पसंद नहीं था, वो मानते थे कि इस पेशे से जुड़ी लड़कियां आम युवतियों से अलग होती है, उन्हें मनाने में विफल कोशिशों को बाद अनिल ने टीना से दूरी बना ली, अपने एक्टिंग करियर को छोड़ टीना मुनिम अमेरिका चली गई, करीब 4 साल तक दोनों में बातचीत नहीं हुई।

इस तरह परिवार को किया राजी
इस बीच अनिल अंबानी के लिये कई अच्छी लड़कियों के रिश्ते आये, जिसे वो बार-बार मना कर देते थे, तभी एक दिन टीवी पर अमेरिका में भूकंप की खबर सुनकर अनिल घबरा गये, और उन्होने टीना को फोन कर हाल-चाल जाना और फोन रख दिया, फिर अनिल दोबारा अपने घर वालों को मनाने की कोशिश में लग गये, अंत में धीरुभाई को मानना ही पड़ा, इसके बाद अनिल ने टीना को वापस भारत बुलाया और घर वालों से मिलवाया, दोनों परिवारों की रजामंदी के करीब 6 सप्ताह बाद साल 1991 में फरवरी महीने में अनिल और टीना सात जन्मों के बंधन में बंध गये, पारंपरिक गुजराती अंदाज में हुई इस शादी में कई नामचीन हस्तियों ने शिरकत की।