Live Update : अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, एम्‍स से अब आई ये बड़ी खबर

अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नासाज बनी हुई है, उनका मेडिकल बुलेटिन कुछ ही देर में जारी होगा । आज सुबह ही उनसे मिलने उपराष्‍ट्रपति एम वैंकैया नायडु पहुंचे ।

New Delhi, Aug 16 : दिल्‍ली स्थित एम्‍स पर इस वक्‍त सबकी नजर है । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है । पिछले 24 घंटे में उनकी तबीयत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है, कुछ ही देर में उनका मेडिकल बुलेटिन जारी होगा । आज सुबह ही उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे । अटल बिहारी वाजपेयी फिलहाल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है । उनकी तबीयत बुधवार सुबह से ही नासाज बनी हुई है ।

पीएम मोदी पहुंचे थे मिलने
बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी एम्‍स पहुंचकर उनका हाल जाना था । मोदी करीब 50 मिनट तक अटल जी के साथ एम्‍स में ही रहे । उन्‍होने की उनकी हालत के प्रति चिंता जाहिर की । प्रधानमात्री के अलावा बीजेपी कई और केन्‍द्रीय मंत्रियों ने भी एम्‍स जाकर उनकी हालत के बारे में जानकारी ली । पक्ष-विपक्ष के नेतागण सभी वाजपेयी जी की सेहत ठीक होने की कामना कर रहे हैं । ट्विटर पर ट्वीट्स के जरिए सभी वाजपेयी जी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं ।

कोई सुधार नहीं
एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और उनकी पूरी टीम लगातार वाजपेयी जी की सेहत पर नजर बनाए हुए है । एम्स की ओर से कल देर शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई है,  पिछले 24 घंटे में उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है । उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है, वाजपेयी जी के करीबी और परिवार के अन्‍य लोग अस्‍पताल में ही डटे हुए है ।

इस बीमारी से हैं पीडि़त
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वापेयी पिछले 9 साल से ब्‍वहील चेयर पर ही हैं । 2009 से उनकी तबीयत में उतार चढ़ाव आता रहा है । अटल जी डिमेंशिया (मनोभ्रांस) के शिकार हैं । इस परेशानी से ग्रसित व्‍यक्ति अपने दैनिक कार्य भी ठीक प्रकार से नहीं कर पाते । मैमोरी लॉस हो जाती है । कई बार व्‍यक्ति ये भी भूल जाता है कि वो किस शहर में है, किस समय में है और किन लोगों के साथ है ।