6 गेंद और पलट गया पूरा मैच, आवेश खान ने हैदराबाद के जबड़े से छीन ली जीत

avesh1

एक समय जब निकोलस पूरन और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी, तो मैच हैदराबाद के पक्ष में जाता दिख रहा था, लेकिन आवेश खान के 18वें ओवर ने पूरी कहानी बदल दी।

New Delhi, Apr 05 : आईपीएल 2022 के 12वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनो से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली, इस मुकाबले में लखनऊ के लिये जीत के हीरो तेज गेंदबाज आवेश खान रहे, जिन्होने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

मैच हैदराबाद के पक्ष में जा रहा था
एक समय जब निकोलस पूरन और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी, तो मैच हैदराबाद के पक्ष में जाता दिख रहा था, लेकिन आवेश खान के 18वें ओवर ने पूरी कहानी बदल दी, अगर हम ये कहें, कि आवेश खान के 6 गेंदों ने हैदराबाद से मैच छीन लिया, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा, जब आवेश खान अपना आखिरी ओवर करने आये, तो हैदराबाद की टीम को 18 गेंदों में 33 रनों की जरुरत थी, ऐसा लग रहा था कि रन आसानी से बन जाएंगे।

पहली बॉल पर सिक्स
ऐसे में जब आवेश को 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लग गया, तो लखनऊ के खेमे में खलबली मच गई, लेकिन इसके बाद जब आवेश ने तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन को आउट किया, फिर अगली ही गेंद पर खतरनाक हिटर अब्दुल समद को पवेलियन की राह दिखा दी, तो मैच पूरी तरह से लखनऊ की ओर झुक गया, इस ओवर में पहली ही गेंद पर छक्का खाने के बाद भी आवेश ने सिर्फ 7 रन दिये, वो मैच के हीरो बन गये।

पलट दिया मैच
आवेश खान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम अंक तालिका में 2 जीत के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, LUcknow अब केएल राहुल की टीम जिस लय से खेल रही है, उन्हें रोकना विरोधियों के लिये आसान नहीं होगा।