पॉपुलैरिटी में पीएम मोदी और योगी को टक्कर देती है ये महिला आईएएस, इस वजह से रातों-रात हुई थी पॉपुलर

महिला अधिकारी बी चंद्रकला मूल रुप से तेलंगाना के करीमनगर की रहने वाली है, साल 2008 बैच के वो यूपी कैडर की आईएएस है।

New Delhi, Nov 07 : आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला यानी फेसबुक सनसनी, इस प्लेटफॉर्म पर इस महिला अधिकारी की कमाल की लोकप्रियता है, यहां उनकी ऐसी फैन फॉलोइंग है कि पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक इस प्लेटफॉर्म पर पॉपुलैरिटी के मामले में मात देती है। पीएम मोदी समेत तमाम बॉलीवुड सितारों के फेसबुक पेज को करोड़ों लोगों ने फॉलो कर रखा है, जबकि चंद्रकला के पेज पर करीब 85 लाख लाइक्स हैं, इसके बावजूद उनके पोस्ट्स पर इन लोगों से ज्यादा लाइक्स और कमेंट आते हैं।

कुछ ही घंटे में हजारों लाइक्स
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी उतने लाइक्स नहीं बटोरी पाती, जितनी चंद्रकला कुछ ही घंटों में बटोर लेती है, उदाहरण के तौर पर 28 अक्टूबर की पोस्ट को देखिये, आईएएस अधिकारी ने फेसबुक पर अपनी डीपी बदली थी, जिस पर कुछ ही घंटों में 2.45 लाख लाइक्स मिल गये, इसके साथ ही हजारों लोगों ने इस पर कमेंट भी किया। इससे पहले उन्होने 25 सितंबर को गुड मॉर्निंग लिखकर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिस पर 42 हजार लोगों ने लाइक किया था।

हर पोस्ट पर हजारो लाइक्स
बी चंद्रकला की शोहरत फेसबुक पर नई नहीं है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पिछले एक महीने की तस्वीरों और पोस्ट्स पर नजर डाले तो औसतन 3 से 4 हजार लाइक्स हर पोस्ट पर मिलते हैं, अगर पीएम मोदी से तुलना करें, तो इनकी भी करीब 50 हजार हर तस्वीर पर लाइक्स मिलते हैं, 31 अक्टूबर को नरेन्द्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ अपनी तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की, जिस पर 1.82 लाख लाइक मिले, साथ ही साढे बारह हजार शेयर और 6 हजार के करीब कमेंट हुए। बी चंद्रकला की हर तस्वीर पर औसतन 60 से 70 हजार लाइक्स मिलते हैं।

कैसे हुई चर्चित ?
बी चंद्रकला मूल रुप से तेलंगाना के करीमनगर की रहने वाली है, साल 2008 बैच के वो यूपी कैडर की आईएएस है, बुलंदशहर में डीएम रहते हुए साल 2014 में उनका एक वीडियो वायरल हुई था, जिसने उन्हें रातों-रात सोशल मीडिया सनसनी बना दिया, इस वीडियो में वो सड़क की खराब क्वालिटी पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार रही थी। वो कह रही थीं, कि करप्शन करते हुए आपको शर्म नहीं आती, लोगों ने उनके वीडियो को खूब किया था। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

शादी के बाद बनीं आईएएस अधिकारी
आईएएस अधिकारी बनने से पहली ही चंद्रकला की शादी हो चुकी थी, लेकिन उन्होने हार नहीं मानी, शादी के बाद भी उन्होने परीक्षा की तैयारी जारी रखी, साल 2008 में वो परीक्षा पास करने में सफल रही, उन्हें यूपी कैडर मिला। बी चंद्रकला फेसबुक के अलावा ट्विटर पर भी बेहद सक्रिय हैं, शोहरत ही नहीं विवादों की वजह से भी वो सुर्खियों में रही हैं, एक पत्रकार से फोन पर बहस की उनका ऑडियो क्लिप खूब वायरल हुआ था।