Video : आखिरी ओवर में मैदान बन गया अखाड़ा, देखिये, क्रिकेटरों का नागिन डांस

nagin dance

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जश्न मनाते हुए मैदान पर ही नागिन डांस किया।

New Delhi, Mar 17 : निधास टी-20 ट्राई सीरीज का 6ठां और आखिरी लीग मैच मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया, आपको बता दें कि टीम इंडिया पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। इस मुकाबले में जो भी टीम मैच जीतती, वो रविवार को फाइनल में टीम इंडिया के साथ भिड़ती। ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिये करो या मरो वाला था। अततः हुआ भी ऐसा ही, आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिये 12 रन बनाने थे, जिसे 1 गेंद रहते बांग्लादेश ने हासिल कर लिया।

हाई वोल्टेज रहा आखिरी ओवर
श्रीलंकाई कप्तान तिसारा परेरा ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी बायें हाथ के तेज गेंदबाज डसरु उडाना को सौंपी, उन्होने पहली गेंद शॉर्ट डिलीवरी डाली, akila_dhanajayतो मुस्तफिजुर बीट हो गये, और गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में समां गई, फिर अगली गेंद उडाना ने बाउंसर डाली, जो कि बल्लेबाज खेल नहीं पाये, लेकिन वो रन के लिये दौड़ पड़े, इस दौरान मुस्तफिजुर रन आउट हो गये।

बल्लेबाज ने नो बॉल की मांग की
आउट होने वाले बल्लेबाज ने अंपायर से बॉल के कंधे से ऊपर होने की बात कहते हुए नो बॉल दिये जाने की मांग कगी, लेकिन अंपायर ने बल्लेबाज की मांग खारिज कर दी। Nagin Dance11अब बांग्लादेश को मैच जीतने के लिये 4 बॉल में 12 रन की जरुरत थी, उनके 8 बल्लेबाज आउट हो चुके थे। हालांकि अब स्ट्राइक पर बल्लेबाज महमदुल्लाह आ चुके थे।

कप्तान तीसरे अंपायर से भिड़ गये
आखिरी ओवर में बवाल इतना बढ गया था कि कप्तान अपने दोनों बल्लेबाजों को वापस बुलाने लगे। बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन अंपायर के फैसले से नाराज थे, mahmudullah-v-england-adelaideवो बाउंड्री लाइन के पास ही खड़े थे। वो तीसरे अंपायर से भिड़ गये, इस दौरान उन्होने ना सिर्फ तीसरे अंपायर से बहस की, बल्कि मैदान में मौजूद दोनों बल्लेबाजों को वापस आने का इशारा भी किया। हालांकि दोनों बल्लेबाज मैदान में ही डटे रहे।

कोच ने संभाला मामला
मैच और मौके की नजाकत को समझते हुए बांग्लादेश के कोच खालिद महमूद आगे आये, वो बाउंड्री लाइन के पास आकर दोनों बल्लेबाज को वापस मैच खेलने के लिये भेजा, bangladeshउन्होने दोनों बल्लेबाजों से कहा कि वापस जाओ और मैच फिनिश करके वापस आना। जिसके बाद दोनों बल्लेबाज अपने-अपने छोर पर पहुंचे और महमदुल्लाह ने अगले तीन ही गेंद में मैच फिनिश कर दिया।

दो विकेट से श्रीलंका जीती
आखिरकार महमदुल्लाह ने उडाना की तीसरी बॉल पर चौका जडा, फिर चौथी बॉल पर दो रन और पांचवी गेंद हवा में उछाल दिया 6 रनों के लिये। Nagin Dance12इस रोमांचक मैच में महमदुल्लाह ने अपनी टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी थी। जहां एक तरफ श्रीलंका के फैंस निराश थे, क्योंकि उनकी टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। तो बांग्लादेश की टीम जश्न मना रही थी।

नागिन डांस
मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जश्न मनाते हुए मैदान पर ही नागिन डांस किया, आपको बता दें कि कुछ श्रीलंका के गेंदबाज जब विकेट हासिल कर रहे थे, Nagin Dance1तो वो बीन बजाने जैसा इशारा करते थे, शायद इसी की प्रतिक्रिया देते हुए बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने नागिन डांस कर जश्न मनाया ।

शाकिब पर हो सकती है कार्रवाई
अगर बांग्लादेशी कप्तान और खिलाड़ियों की अंपायर्स से नोंक-झोंक की शिकायत मैच रेफरी आईसीसी से करते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है, shakibवैसे मैच के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अपना दोस्त बताते हुए मामले के डैमेज कंट्रोल की कोशिश की। श्रीलंकाई कप्तान तिसारा परेरा ने भी इस बात को कोई खास महत्व नहीं दिया, उन्होने इसे खेल का हिस्सा बताया।

रविवार को भारत और बांग्लादेश में भिड़ंत
आपको बता दें कि रविवार को शाम सात बजे से इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम दो बार इस टूर्नामेंट में भिड़ चुकी है, shakib al hasanदोनों ही बार बांग्लादेश को मुंह की खानी पड़ी है। हालांकि क्रिकेट के छोटे प्रारुप में कभी भी उलटफेर हो सकता है, ऐसे में रोहित शर्मा की टीम विरोधी को हल्के में नहीं लेगी।

https://youtu.be/5kyKH03PqoA