चले थे बीजेपी का खेल बिगाड़ने, खुद को ही हो गया नुकसान, एक बार फिर कांग्रेस का दांव पड़ा उल्टा

कैंपेन के तहत भाजपा नेताओं ने एक के बाद एक वीडियो पोस्‍ट किए । जिसमें अलग-अलग व्‍यवसाय, नौकरी से जुड़े लोग खुद को देश का चौकीदार कहते नजर आए और अपनी-अपनी जिम्‍मेदारी समझाते भी दिखे …

New Delhi, Mar 19 : राजनीतिक पारा जिस तेजी से चढ़ रहा है सोशल मीडिया पर भी राजनीतिक दलों के बीच युद्ध चरम पर है । लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से लॉन्‍च किया गया कैंपेन मैं भी चौकीदार हिट साबित हुआ है । ट्विटर की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी के इस कैंपेन के आगे कांग्रेस का कैंपेन चौकीदार चोर है फेल रहा । कांग्रेस का कैंपेन बीजेपी के कैंपेन के आगे कहीं टिका ही नहीं । दोनों ही दल एक दूसरे पर हमलावर रहे लेकिन बाजी बीजेपी वालों ने मार ली ।

कांग्रेस को जवाब
प्रधानमंत्री ने 2014 में सत्‍ता में आने के बाद एक चुनावी जनसभा में नारा दिया था कि वो देश के चौकीदार हैं और देश को किसी भी तरह की हानि कभी नहीं पहुंचने देंगे । जबकि राफेल सौदे के बाद से कांग्रेस लगातार चौकीदार चोर है का कैंपेन चला रही है । बीजेपी ने आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मैं भी चौकीदार कैंपेन लॉन्‍च किया । कैंपेन के तहत भाजपा नेताओं ने एक के बाद एक वीडियो पोस्‍ट किए । जिसमें अलग-अलग व्‍यवसाय, नौकरी से जुड़े लोग खुद को देश का चौकीदार कहते नजर आए और अपनी-अपनी जिम्‍मेदारी समझाते भी दिखे।

भाजपा नेताओं ने बदले अपने सोशल नेम
कैंपेन के लॉन्‍च के साथ ही प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी से लेकर बीजेपी के राष्‍ट्री अध्‍यक्ष अमित शाहऔर दूसरे सभी नेताओं, राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने अपने अपने सोशल नेम के आगे चौकीदार शब्‍द लगा लिया । सोशल मीडिया में ये कैंपेन गजब की वाहवाही लूट रहा है । बीजेपी को फॉलो करने वाले आम लोग भी अपने नाम बदलकर उसके आगे चौकीदार लगा रहे हैं । पीएम को जगह-जगह से वीडियो अैग कर भेजे जा रहे हैं, प्रधानमंत्री के पर्सनल हैंडल से इन वीडियो को री पोस्‍ट भी किया जा रहा है ।

ये हैं आंकड़े
प्रधानमंत्री ने इस कैंपेन को 16 मार्च को लॉन्‍च किया था । जिसके बाद #MainBhiChowkidar ट्रेंड होना शुरू हो गया । देश ही नहीं विदेश में भी इसकी धूम मची है । आंकड़े बता रहे हैं कि सिर्फ दो ही दिन में ट्विटर पर #MainBhiChowkidar का इस्तेमाल लगभग 15 लाख बार हुआ । बीजेपी की ओर से #ChowkidarPhirSe को भी ट्रेंड कराया गया, जिसका इस्तेमाल भी 48 घंटे में 3 लाख से अधिक बार हुआ । वहीं 17-18 मार्च की अवधि के दौरान #MainBhiChowkidar इस हैशटैग का इस्‍तेमाल डेढ़ लाख के करीब लोगों ने ही किया । आंकड़े बता रहे हैं, सोशल मीडिया पर लोकसभा चुनाव की जंग में बीजेपी कांग्रेस पर भारी पड़ रही है ।