ठाकरे बनाम ठाकरे कराने की तैयारी कर रही बीजेपी?, महाराष्ट्र में भाजपा की बड़ी प्लानिंग

Raj nitin

राज ठाकरे के इस बयान के बाद बीजेपी एक्टिव मोड में आ गई, लाउडस्पीकर कैम्पेन को लेकरर बीजेपी और मनसे साथ आ गये हैं, इसको स्थानीय चुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

New Delhi, Apr 05 : महाराष्ट्र में पिछले दिनों उस समय नया विवाद खड़ा हो गया, जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक रैली से मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद किये जाने की मांग की, राज ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाये जाते हैं, अगर इसे नहीं रोका गया, तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर उससे भी ज्यादा तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।

राज ठाकरे से मिले नितिन गडकरी
राज ठाकरे के इस बयान के बाद बीजेपी एक्टिव मोड में आ गई, लाउडस्पीकर कैम्पेन को लेकरर बीजेपी और मनसे साथ आ गये हैं, इसको स्थानीय चुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है, Nitin raj इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की। हालांकि उन्होने इस मीटिंग को निजी बताया, इस मीटिंग के पीछे कुछ भी राजनीतिक होने से इंकार किया, इस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए गडकरी ने कहा कि वो राज ठाकरे के परिवार के निमंत्रण पर उनका नया घर देखने आये थे।

बीएमसी चुनावों पर बीजेपी की नजर
बीएमसी चुनाव से पहले बीजेपी और मनसे एक ही सुर में बोल रहे हैं, निगम चुनावों से ठीक पहले एक भावनात्मक मुद्दे के साथ बीजेपी और मनसे का लक्ष्य शिवसेना को घेरना है, जो अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन में है, बीजेपी नेताओं द्वारा मुंबई पुलिस से मस्जिदों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने के लिये कहने के तुरंत बाद मनसे प्रमुख ने रविवार को दादर रैली में इस मुद्दे को उठाया।

मनसे के साथ गठबंधन नहीं, समर्थन मांगेगी बीजेपी
ऐसे कम ही आसार हैं कि बीजेपी मनसे के साथ बीएमसी चुनावों में कोई गठबंधन करे, माहिम, दादर, परेल, लालबाग, बोरीवली जैसे मनसे के गढों में बीजेपी की अच्छी उपस्थिति है, जहां मनसे बीजेपी से सीट बंटवारे की बात कर सकती है, हालांकि गठबंधन की उम्मीद कम है, इससे अलग ये हो सकता है कि बीजेपी अंदरखाने मनसे से समर्थन मांगे।