ममता बनर्जी को घर में घेरने के लिये पीएम मोदी खुद उतरेंगे मैदान में, बंगाल के लिये बीजेपी ने तैयार किया प्लान

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है, बीजेपी 2019 में अपनी पूरी ताकत यहां झोंकना चाहती है, पार्टी ने 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है।

New Delhi, Oct 10 : बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव के लिये रणनीति बनाने में जुटी हुई है, पिछले कुछ महीनों से बीजेपी पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर कुछ ज्यादा ही फोकस कर रही है, ममता के किले को भेदने के लिये रणनीति बन चुकी है, बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में तीन रथ यात्राएं निकालने की योजना बनाई है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर रथ यात्रा निकाली जाएगी, इनकी शुरुआत दिसंबर से होगी।

दिसंबर से अभियान शुरु
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पहली रथ यात्रा बीरभूम जिले के तारापीठ से 3 दिसंबर को शुरु होगी, इसके बाद दूसरी रथयात्रा दक्षिण में 24 परगना जिले के नामखाना-गंगासागर से 5 दिसंबर को, जबकि अंतिम रथयात्रा कूचबिहार से 7 दिसंबर को रवाना होगी। ये तीनों रथ यात्रा 14-14 लोकसभा सीटों को कवर करेगी।

बीजेपी के दिग्गज नेता होंगे शामिल
इन तीनों रथ यात्राओं के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और तमाम केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि रथ यात्रा जब समाप्त होने लगेगी, तो समापन के मौके पर कोलकाता में एक महारैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें खुद पीएम मोदी संबोधन के लिये पहुंचेंगे।

फिलहाल है दो सीटें
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है, बीजेपी 2019 में अपनी पूरी ताकत यहां झोंकना चाहती है, पार्टी ने 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है। फिलहाल पश्चिम बंगाल में बीजेपी के पास दो सीटें हैं, जिसमें आसनसोल सीट से केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सांसद हैं, तो दार्जलिंग सीट भी बीजेपी के पास है। हालांकि उससे पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिये कुछ भी नहीं था, यहां लेफ्ट, कांग्रेस और टीएमसी के बीच मुकाबला होता था।

ममता को घर में घेरने की कोशिश
ममता बनर्जी ने पिछले कुछ समय से दिल्ली में दखल बढा दिया है, इसी वजह से बीजेपी ने उन्हें घर में घेरने का प्लान बनाया है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढा है, जो सीएम ममता बनर्जी के लिये चिंता का विषय है। हालांकि टीएमसी के मुकाबले बीजेपी अभी भी कमजोर है, लेकिन जनता का मूड बदलते देर नहीं लगती, कभी लेफ्ट का किला कहे जाने वाले पश्चिम बंगाल में फिलहाल ममता बनर्जी राज कर रही है।