शादी के मंडप में दूल्हे ने कर दी ऐसी हरकत, दुल्हन ने साथ जाने से कर दिया इंकार

दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से साफ मना कर दिया, दुल्हन का कहना है कि सोने का लॉकेट बोल नकली पहना दिया।

New Delhi, Jul 12 : भारतीय शादियों में आमतौर पर आपने देखा और सुना होगा कि लड़के पक्ष की खूब खातिरदारी की जाती है, दुल्हन पक्ष के लोग हरसंभव कोशिश करते हैं, कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि वरमाला, सात फेरों के बाद विदाई से पहले दुल्हन की अजीबो-गरीब हरकत की वजह से बारात को बेरंग लौटना पड़ा। अगर नहीं, तो ये मामला आपको हैरान कर देगा।

विदाई से पहले दुल्हन का आरोप
आपको बता दें कि ये मामला यूपी के अलीगढ का है, जहां बीते शनिवार की रात गांव में एक बारात पहुंची, रीति-रिवाज के साथ वैवाहिक कार्यक्रम शुरु किया गया, Dulhan3सबकुछ ठीक चल रहा था, फिर तड़के फेरों के बाद विदाई का समय आया, लेकिन तभी दुल्हन ने अपने गले में पड़े लॉकेट को नकली बताते हुए दूल्हे की खिंचाई शुरु कर दी।

सोने के लॉकेट की वजह से नाराज दुल्हन
बताया जा रहा है कि सोने की जगह नकली लॉकेट पहनाने की वजह से दुल्हन नाराज हो गई, पहले तो बार-बार उसने दूल्हे को सुनाया कि उसे जो लॉकेट पहनाया गया है, Dulhan5वो सोने का नहीं है, इसके साथ ही दुल्हन शादी तोड़ने की धमकी देने लगी, दूल्हा-दूल्हन को चंद घंटे पहले लिये गये फेरों की दुहाई देता रहा, लेकिन दुल्हन और उसके परिजन बिल्कुल नहीं माने।

दूल्हे के साथ जाने से इंकार
दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से साफ मना कर दिया, दुल्हन का कहना है कि सोने का लॉकेट बोल नकली पहना दिया। dulhan1इसलिये वो उसके साथ नहीं जाएगी, दूल्हे ने दुल्हन और उसके परिवारवालों को मनाने की तमाम कोशिश करते रहे, लेकिन उन पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

पुलिस से मदद
जब मामला सुलझाने की तमाम कोशिशों के बाद भी दुल्हन नहीं मानी, तो दूल्हे ने पुलिस से मदद मांगने की कोशिश की, पुलिस मौके पर पहुंची और UP Policeबातचीत से मुद्दा सुलझाने को कहा, लेकिन पुलिस के बोलने के बावजूद दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही और उसके साथ जाने से इंकार कर दिया।

दुल्हन ने उतार दी इज्जत
प्राप्त जानकारी के अनुसार दूल्हा पहले से शादी-शुदा था, हालांकि उसकी पहली पत्नी उसे छोड़ कर जा चुकी थी, लेकिन उसने पहली पत्नी से तलाक नहीं लिया था।dulha2 जब पुलिस आई, तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने इसी बात को मुद्दा बनाकर शादी से इंकार कर दिया, दूल्हे ने कहा कि दुल्हन और उसके पिता ने उसकी इज्जत उतार कर रख दी। लड़की के पिता ने रातभर शराब के नशे में खूब हंगामा किया।