चट मंगनी-पट ब्याह, फिर दुुल्हन की सच्चाई आई सामने, दूल्हा अब थाने के काट रहा चक्कर

बलद्वाड़ा तहसील के समैला गांव में रहने वाले शख्स सुरेश कुमार (37 साल) ने एसपी मंडी को शिकायत देकर कहा, कि उसके साथ शादी के नाम पर ठगी की गई।

New Delhi, Oct 06 : 22 को रिश्ता तय हुआ, 24 को फेरे लिये और 26 को दूल्हे के साथ शॉपिंग के लिये गई दुल्हन फुर्र हो गई। जी हां, किसी फिल्मी कहानी की तरह ये लग रहा है, लेकिन सच है, लुटेरी दुल्हन की ये कहानी मंडी के बलद्वाड़ा तहसील के समैला गांव गांव की है। शिकायत देने वाले दूल्हे ने बताया कि वो एक ठग गिरोह का शिकार हुआ है, जिसने उससे शादी के नाम पर पचास हजार से ज्यादा रुपये ठग लिये और दुल्हन भी फरार हो गई।

पचास हजार लेकर फुर्र
बलद्वाड़ा तहसील के समैला गांव में रहने वाले शख्स सुरेश कुमार (37 साल) ने एसपी मंडी को शिकायत देकर कहा, कि उसके साथ शादी के नाम पर ठगी की गई। शख्स ने बताया कि उसकी शादी 22 वर्षीय लड़की से हुई, जो खुद को बालीचौकी की रहने वाली बताती थी। लेकिन शादी के एक दिन बाद ही वो पत्नी के साथ शॉपिंग के लिये गया, जहां से पत्नी पचास हजार रुपये लेकर फरार हो गई।

पहली शादी टूट चुकी थी
सुरेश कुमार ने बताया कि उसकी पहली शादी टूट चुकी है, वो लंबे समय से अकेला ही रह रहा था, उसकी बहन उसके लिये लड़की की तलाश में थी, तभी उनका संपर्क एक ऐसे शख्स से हुआ, जो शादियां करवाता था, उसने एक महिला का नंबर दिया और बताया कि उसके लिये एक अच्छा रिश्ता है। जिसके बाद महिला से शादी को लेकर बातचीत चलाई गई।

पचास हजार रुपये एडवांस लिये
सुरेस की बहन ने जब महिला से संपर्क साधा और शादी की बात की, तो महिला ने एडवांस में 50 हजार रुपये की मांग की, ताकि शादी की तैयारियों में पैसे खर्च कर सके। शादी से पहले दो किस्तों में उसने 30 और 20 हजार रुपये भी ले लिये। इसके बाद महिला ने आनन-फानन में शादी की दबाव बनाया, फिर घुमारवीं एसडीएम ऑफिस में सिर्फ दो दिन बाद ही शादी करवा दी गई। सुरेश की बहन ने पैसों के लेन-देन की रिकॉर्डिंग भी कर ली थी, जिसे शिकायत के साथ पुलिस को दी गई है।

एक और दूल्हे से ठग लिये 35 हजार
शिकायत करने वाले सुरेश कुमार ने बताया कि जिस लड़की से उनकी शादी हुई थी, उसी लड़की की बगल वाले गांव में एक दूसरे युवक से शादी करवाई जा रही थी, उस युवक से भी महिला ने 35 हजार रुपये ऐंठ लिये, लेकिन उनके पास आधार कार्ड नहीं था, इसी वजह से उनकी शादी नहीं हो पाई। एसपी मंडी ने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं, शादी कर दूल्हे पक्ष को ठगने वाले गिरोह की तलाश की जा रही है।