देश का दूसरा सबसे बड़ा तलाक, इस शख्स ने कोर्ट रुम में ही पत्नी को दिये 200 करोड़

तलाक की शर्त के मुताबिक अदालत के भीतर ही राजीव मोदी ने मोनिका गरवारे को दो सौ करोड़ रुपये का ड्राफ्ट दे दिया।

New Delhi, Oct 31 : गुजरात के नामी बिजनेसमैन और दिग्गज फार्मा कंपनी कैडिला के चेयरमैन राजीव मोदी तथा उनकी पत्नी मोनिका गरवारे के बीच चल रहे तलाक के मामले को अब कानूनी रुप से मंजूरी मिल गई है। अहमदाबाद की एक फैमिली कोर्ट ने दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी है। दोनों ने ये तलाक आपसी सहमति के बाद लिया है। तलाक के एवज में राजीव मोदी ने मोनिका को 200 करोड़ रुपये दिये हैं। मालूम हो कि राजीव और मोनिका की 26 साल पहले शादी हुई थी।

मोनिका गरवारे ने कंपनी से किया रिजाइन
तलाक को लेकर कोर्ट की ओर से दिये गये निर्णय के मुताबिक कैडिला फार्मास्युटिकल लिमिटेड के चेयरमैन राजीव मोदी को मोनिका तो दो सौ करोड़ रुपये बतौर सेटलमेंट अमाउंट के तौर पर देने का आदेश दिया है। मोनिका गरवारे के वकील सुधीर नानावती ने बताया कि उनकी मुवक्किल कैडिला में सभी पदों से पहले ही रिजाइन कर चुकी हैं, वो राजीव मोदी की किसी भी कंपनी में शेयर होल्डर नहीं है। आपको बता दें कि गुजरात में तलाक के एवज में ये सबसे ज्यादा धनराशि देने का मामला माना जा रहा है, साथ ही इसे देश का दूसरा सबसे महंगा तलाक कहा जा रहा है।

दोनों के बीच समझौते की हुई खूब कोशिश
30 अगस्त 2018 को राजीव और उनकी पत्नी मोनिका के बीच सबसे पहले विवाद सामने आया था, तब मोनिका ने पति पर पिटाई और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था, मोनिका की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया था कि राजीव पिछले तीन साल से उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को समन भेजा, इस बीच दोनों के बीच समझौते की खूब कोशिश की गई, लेकिन कोई हल नहीं निकला, दोनों के बीच तलाक के लिये 200 करोड़ रुपये पर सहमति बनी और तलाक के लिये अर्जी दे दी गई।

तलाक की अर्जी मंजूर
अहमदाबाद के फैमिली कोर्ट ने दोनों ओर से तलाक की अर्जी दिये जाने के बाद 6 महीने का समय दिया, ताकि अगर दोनों के बीच सुलह की गुंजाइश हो, तो हो जाए, लेकिन दोनों ओर से साफ ही कह दिया गया, कि उनके बीच का रिश्ता साल 2012 में ही समाप्त हो चुका है, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें सितंबर में ही मामले की सुनवाई के लिये समय दे दिया। अब कोर्ट ने तलाक की अर्जी को मंजूरी देते हुए इसका निपटारा कर दिया।

कोर्ट में ही दे दिया ड्राफ्ट
तलाक की शर्त के मुताबिक अदालत के भीतर ही राजीव मोदी ने मोनिका गरवारे को दो सौ करोड़ रुपये का ड्राफ्ट दे दिया। समझौते के मुताबिक इस दंपत्ति का बेटा जिसका नाम भी राजीव है, वो अपने पिता के साथ ही रहेगा, हालांकि मोनिका के पास बेटे राजीव से मिलने का अधिकार है। तलाक के मुताबिक मोनिका का राजीव मोदी की किसी भी संपत्ति पर किसी भी तरह का अधिकार नहीं रहेगा।