गांगुली-सहवाग के बाद अब ये दिग्गज भी चाहता है, रवि शास्त्री की हो टीम इंडिया से छुट्टी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वीरेन्द्र सहवाग भी रवि शास्त्री को हटाने की मांग कर चुके हैं।

New Delhi, Sep 18 : टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मिली भारतीय टीम को हार के लिये मुख्य कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि उन्हें नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस पद से हटा देना चाहिये। यूपी के खेल मंत्री ने कहा कि रवि शास्त्री की जगह किसी अच्छे कोच को टीम इंडिया की जिम्मेदारी देनी चाहिये। शास्त्री बहुत अच्छे कमेंटेटर हैं, उन्होने वही काम करने देना चाहिये।

टीम इंडिया को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिये था
योगी सरकार में खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि टीम इंडिया को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिये था, दोनों टीमें टक्कर की थी, लेकिन भारतीय टीम इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों पर सही से लगाम कस नहीं सकी, जिसकी वजह से टीम ने तीन मुकाबले मामूली अंतर से गंवाये, अगर सही समय पर भारतीय टीम ने मैच पर गियर किया होता, तो शायद सीरीज का परिणाम कुछ और होता।

शास्त्री के बयान की आलोचना
पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने मुख्य कोच रवि शास्त्री के उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें उन्होने विराट की मौजूदा टीम को विदेश का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम करार दिया था। चेतन चौहान ने कहा कि मैं इस बात से सहमत नहीं हूं, 1980 के दशक में टीम इंडिया विदेश का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम थी, वैसी टीम मेरी नजर में अभी भी नहीं बन पाई है।

एशिया कप पर क्या बोले ?
दुबई में खेले जा रहे एशिया कप क्रिकेट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की संभावनाओं के बारे में चेतन चौहान ने कहा कि मौजूदा टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, धोनी और रोहित की भूमिका महत्वपूर्ण होगी, इस टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, आपको बता दें एशिया कप में आज का हांगकांग और भारत के बीच मैच खेला जाएगा, जबकि कल बहु प्रतिक्षित भारत-पाक मुकाबला होगा।

गांगुली और सहवाग भी शास्त्री को हटाने के पक्ष में
चेतन चौहान से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वीरेन्द्र सहवाग भी रवि शास्त्री को हटाने की मांग कर चुके हैं। गांगुली ने तो एक चैनल के साथ इंटरव्यू में एंकर से ही सवाल कर दिया था, कि आप क्या कहना चाहते हैं, कि टीम इंडिया इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन करेगी और रवि शास्त्री अपने घर जाएगा, वीरु ने भी ये कहकर बवाल मचा दिया था कि उनका बीसीसीआई ने सेटिंग नहीं था, इस वजह से वो टीम के कोच नहीं बन सके।