3 साल की बच्ची ने जब मां को बताया पिता की करतूत, तो सन्न महिला सीधे पहुंच गई थाने

सड़क पर दुकान लगाकर कपड़े बेचने वाला शख्स अपनी तीन साल की मासूम बच्ची के साथ पिछले कई दिनों से दुष्कर्म कर रहा था।

New Delhi, Aug 05 : नशा और गंदी मानसिकता से आदमी कैसी नीचता पर उतारु हो सकता है, इसका अब ताजा मामला सामने आया है, इस मामले को सुनकर हर कोई दंग है। दरअसल एक हैवान पिता अपनी महज तीन साल की मासूम बच्ची के साथ वहशियाना हरकत करता था, अब आरोपी जेल में है, लेकिन बच्ची ने अपनी मां को जो आपबीती सुनाई, उससे मानवता शर्मसार हो गई। मामला छत्तीसगढ के विलासपुर का है।

पिता-पुत्री का रिश्ता कलंकित
सड़क पर दुकान लगाकर कपड़े बेचने वाला शख्स अपनी तीन साल की मासूम बच्ची के साथ पिछले कई दिनों से दुष्कर्म कर रहा था, बच्ची जब सुबह रोती, तो उसकी मां उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देती, सोचती थी कि बच्ची है, ऐसे ही रो रही है। लेकिन जब बच्ची रोजाना से ज्यादा रोने लगी, तो फिर उसकी मां को संदेह हुआ, तो उसने बच्ची से पूछा कि क्या हुआ, क्यों रो रही है, बच्ची ने जो बताया, सन्न कर देने वाला था।

मां ने पिता के खिलाफ करवाया मामला दर्ज
जब बच्ची ने मां को पिता की करतूत के बारे में बताया, तो मां ने मामले को दबाने के बजाय सीधे महिला थाने पहुंची और पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। रिपोर्ट दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर ही आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिर मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया है, ये घटना 15 दिन पुरानी है, लेकिन इस घटना ने मानवता को कलंकित कर दिया है।

मेडिकल में हुई पुष्टि
पुलिस के पास जब महिला अपनी बच्ची के साथ पहुंची, और महिला पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी, तो पुलिस ने भी मामले में तत्परता दिखाते हुए तुरंत पीड़ित बच्चा का मेडिकल कराया, जिसमें बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने शनिवार को पीड़ित लड़की को मजिस्ट्रेट के सामने पेश दिया, जहां 164 के तहत बंद कमरे में बयान दर्ज किया गया।

नशे में पत्नी के साथ करता था मारपीट
आपको बता दें कि आरोपी नशे का आदी भी है, वो आये दिन नशे की हालत में अपनी पत्नी के साथ भी मारपीट करता रहता था, इन घटनाओं से परेशान आरोपी की पत्नी ने पहले भी महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद उसकी काउंसिलिंग कर छोड़ दिया गया था, हालांकि इसके बाद भी आरोपी नहीं सुधरा, अब वो नशे की हालत में मासूम लड़की के साथ गलत हरकतें करने लगा था। गिरफ्तार करने के बाद जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, तो उसने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

जेल भिजवाना आसान नहीं था
लड़की की मां ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी बेटी सुबह रोने लगती, लेकिन मैंने उसकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया, सोचती कि छोटी है इसलिये रो रही है, arrest15 दिन पहले जब बच्ची ज्यादा रोने लगी, तो मैं उससे पूछने लगी, कि क्या हुआ, तो बच्ची ने जो बताया, उससे होश उड़ गये। अपने पति द्वारा बेटी से दुष्कर्म करने को लेकर हैरान थी। इससे काफी गहरा सदमा लगा था, इसके बाद मैंने परिजनों से बात की, उनकी हैवानियत बताई, जो घर वालों ने कहा कि पुलिस के पास जाकर घटना की जानकारी दो, जिसके बाद बेटी को लेकर पुलिस थाने पहुंच गई और मामला दर्ज करवा दिया।