कर्नाटक में सड़क हादसे में नवनिर्वाचित विधायक की मौत

Congress MLA

कर्नाटक : मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार सुबह करीब 4 बजे तुलसीगिरी के रास्ते पर कांग्रेस विधायक की कार के सामने एक ट्रक आ गया। ट्रक से बचने के चक्कर में कार असंतुलित हो गई।

New Delhi, May 28 : कर्नाटक पिछले कुछ दिनों अपने राजनीतिक हलचल की वजह से सुर्खियों में है। अब एक बार फिर से ऐसी घटना हुई है कि पूरे देश की नजर कर्नाटक पर चली गई है। दरएसल नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक सिद्दू बी न्यामागौड़ा प्रसाद की सड़क हादसे में मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जामखंडी विधायक गोवा से वापस बागलकोट स्थित अपने घर लौट रहे थे, रास्ते में उनकी कार तुलसीगिरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

कार एक्सीडेंट में मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार सुबह करीब 4 बजे तुलसीगिरी के रास्ते पर कांग्रेस विधायक की कार के सामने एक ट्रक आ गया। Dead Bodyट्रक से बचने के चक्कर में कार असंतुलित हो गई, जिसकी वजह से कार डिवाइडर से टकरा गई। ये सड़क हादसा इतना भीषण था कि कांग्रेस विधायक की मौके पर ही मौत हो गई। आपको बता दें कि सिद्दू बी न्यामागौड़ा प्रसादा 67 साल के थे।

कई बार रहे विधायक
आपको बता दें कि सिद्दू उन 78 कांग्रेस विधायकों में से एक थे, जो हाल ही में चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे, Congress MLA2न्यामा गौड़ा ने बागलकोट के जामखंडी से जीत हासिल की थी। इसी महीने 12 मई को हुए चुनाव में उन्होने बीजेपी उम्मीदवार श्रीकांत सुब्बाराव कुलकर्णी को करीब 2500 वोटों से हराया था। वो कई बार विधायक रह चुके थे।

कर्नाटक कांग्रेस ने किया ट्वीट
विधायक सिद्दू बी न्यामागौड़ा प्रसाद के निधन के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। Congress MLA3पार्टी की ओर से ट्विटर पर लिखा गया है कि हमारे वरिष्ठ नेता और जामखंडी विधायक श्री सिद्दू बी न्यामागौड़ा के निधन पर गहरी संवेदना। कांग्रेस पार्टी इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के लोगों के साथ खड़ी है।

पूर्व सीएम ने भी किया ट्वीट
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी ट्वीट के जरिये कांग्रेस विधायक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। Congress MLA4उन्होने ट्विटर पर लिखा है, हमारे पार्टी के विधायक की असामयिक मौत ने मुझे झटका दिया है। सिद्दू बी न्यामागौड़ा ने एक विधायक, एक सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रुप में काम किया, मेरे दोस्त को हमेशा याद किया जाएगा।

स्पीड में रही होगी गाड़ी
कार की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि जब विधायक की कार का एक्सीडेंट हुआ होगा, तो उनकी कार काफी स्पीड में रही होगी, Congress MLA1क्योंकि हादसा बड़ा भीषण हुआ है, कुछ लोगों ने विधायक को अस्पताल पहुंचाने की भी कोशिश की थी, लेकिन उनकी तो मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

कांग्रेस-जेडीएस सरकार
कुछ दिन पहले राजनीतिक गलियारों में कर्नाटक बेहद चर्चा का विषय रहा है। 15 मई को आये चुनाव परिणाम में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। kUMAR swami2उसके बाद सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी ने अल्पमत की सरकार बना ली। बाद में बहुमत साबित ना कर पाने की वजह से सीएम येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा। जिसके बाद एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के सहयोग से सीएम बनें, उन्होने विधानसभा में बहुमत भी साबित कर दिया।