5 महीने बाद जिंदा लौटी बहू, पिता ने बेटी का अंतिम संस्कार कर ससुरालियों पर कर दिया था केस

8 मई 2018 को पति और सोनू के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद नाराज बहू सोनू ससुराल छोड़कर कहीं चली गई थी।

New Delhi, Nov 02 : यूपी के बांदा जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, स्थानीय लोगों के साथ-साथ पुलिस भी हैरान है, कि जिस महिला का पांच महीने पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया, वो अब जिंदा लौट आई है। लौटने के बाद महिला ने बताया कि उसका पति से झगड़ा हो गया था, जिसके बाद वो नाराज होकर घर छोड़कर चली गई थी, अब पुलिस इस बात को पता करने में जुटी हुई है कि अगर ये महिला जिंदा है, तो परिजनों ने पांच महीने पहले जिसका अंतिम संस्कार किया था, वो कौन थी।

ससुराल छोड़ कर चली गई थी महिला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला बांदा जिले के कालिंजर थाना इलाके का है। यहां रहने वाले राजकरन ने अपनी बेटी सोनू देवी (26 साल ) की शादी मरका थाना क्षेत्र के कमलेश कुमार से की थी। पति-पत्नी में अकसर छोटी-छोटी बातों पर कहा-सुनी हुआ करता था। 8 मई 2018 को पति और सोनू के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद नाराज बहू सोनू ससुराल छोड़कर कहीं चली गई थी।

मायके वालों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप
सोनू के अचानक गायब होने के बाद उसके घर वालों ने उसके सुसराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगा दिया। पति कमलेश और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला भी दर्ज हो गया। करीब दो हफ्ते बाद कमासिन थाना इलाके में एक अज्ञात शव मिला, जिसे सोनू के पिता राजकरन ने अपनी बेटी बताते हुए ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धारा 3 और 4, आईपीसी 304 बी, 201 और 498 ए का मुकदमा दर्ज करा दिया है, साथ ही अज्ञात शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

5 महीने बाद सोनू जिंदा लौटी
अब इस मामले में नया मोड़ 5 महीने बाद आ गया है, बांदा एसपी एस आनंद ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि युवती की गुमशुदगी का मामला मरका थाने में पांच महीने पहले 8 मई 2018 को दर्ज कराया गया था, युवती के पिता ने दहेज के खातिर दामाद और उसके परिजनों पर बेटी की हत्या का आशंका जताते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी। 20 मई को कमासिन पुलिस थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में एक युवती का शव मिला था, जिसे सोनू के रुप में शिनाख्त की गई थी । मायका पक्ष ने उसकी पहचान कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया था।

पुलिस जांच में जुटी
बांदा एसपी ने कहा कि सोनू के वापस लौट जाने के बाद अब पुलिस इस मामले में जुट गई है, कि आखिर पांच महीने पहले जिस अज्ञात शव की शिनाख्त सोनू के रुप में की गई, आखिर वो कौन थी, इसके साथ ही सोनू से भी पुलिस पूछताछ कर रही है, कि आखिर वो पांच महीने तक कहां थी, पुलिस मामले की जांच हर एंगल से कर रही है।