GST डिप्टी कमिश्नर की पत्नी ने खाया जहर, हालत नाजुक, पति पर गंभीर आरोप

दिल्‍ली के जीएसटी डिपार्टमेंट में काम कर रहे अमन सिंगला की बीवी ने आज खुदकुशी करने की कोशिश की है, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है ।

New Delhi, Apr 08: दिल्ली के जीएसटी डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला की पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है । महिला को नाजुक हालत में अस्पताल लाया गया है, डॉक्‍टर्स के मुताबिक उनकी हालत अब भी ठीक नहीं है । घटना देर रात की है, जहां सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची । बताया जा रहा है कि दोनों की 6 महीने पहले ही शादी हुई थी ।

दहेज प्रताड़ना के आरोप
युवती के परिवार की ओर से अमन सिंगला और उसके परिजनों पर दहेज की मांग करने और प्रताड़ना का आरोप लगाया है । पूरा मामला नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-99 की सुप्रीम कोर्ट सोसायटी का है । युवती की मौसी ने पुलिस को बताया कि उनकी भतीजी ने कुछ दिनों पहले फोन करके उनसे कहा कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता है. उसको लगातार प्रताड़ित करता है और मरने के लिए टॉर्चर करता है । मौसी ने ये भी बताया कि उसने कुछ दिनों पहले ही पति के घर वापस ले जाने की मांग भी की थी ।

सीए की पढ़ाई कर चुकी है युवती
परिवारवालों ने मामले में बताया कि उनकी बेटी सीए की पढ़ाई कर चुकी थी, वह वकालत करने वाली थी । बेटी की शादी में उन्होंने अपने दामाद को मुंहमांगा दहेज दिया था, किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं छोड़ी गई । लेकिन फिर भी उनका दामाद उनकी बेटी को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहा था । युवती के परिजनों के मुताबिक पति के शोषण और प्रताड़ना से परेशान होकर उनकी बेटी ने जहर खा लिया है ।

आरोपी पति परिवार समेत गिरफ्तार
घटना की सुचना मिलते ही नोएडा के एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे । सिंह ने बताया कि युवती की हालत अभी नाजुक है, उसका फिलहाल इलाज चल रहा है । युवती के परिजनों का ये भी आरोप है कि युवती को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था । पुलिस ने अमन और उसके माता पिता को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है ।