चलती ट्रेन में महिला के साथ पुलिसकर्मी की शर्मनाक हरकत, पहले बदतमीजी फिर आगे क्‍या हुआ जानकर हैरान रह जाएंगे आप

दिल्‍ली पुलिस के एक हवलदार ने ट्रेन के अंदर एक महिला से छेड़खानी की, उसे पीटा ओर उसके कपड़े तक फाड़ दिए । हैरानी इस बात की कि युवती की मदद को कोई सामने नहीं आया । सब मुंह पर उंगली रखकर तमाशा देखते रहे ।

New Delhi, Oct 04 : दिल्‍ली पुलिस, आपकी रक्षा को सदैव तत्‍पर । पुलिस का यही नारा हे जिस पर आम जन को भरोसा होता है । लेकिन पुलिसकर्मियों से जुड़ी जो खबरें इन दिनों आ रही हैं वो परेशान करने वाली है । यूपी, लखनऊ में एक पुलिसकर्मी की गुंडई इस कदर उस पर हावी थी कि उसने एक शख्‍स की जान ले ली । मामला दिल्‍ली से भी आया है, यहां जान तो नहीं हां युवती की अस्‍मत पर हमला जरूर किया गया है । पुलिसकर्मी सदी वर्दी में था जिसकी वजह से उसकी पहचान पहले नहीं हो पाई ।

छेड़खानी और मारपीट
दिल्‍ली में होलंबी कलां और बादली रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ईएमयू ट्रेन में एक शख्‍स ने जमकर गुंडागर्दी दिखाई । एक महिला यात्री से छेड़खानी के बाद उसने उससे मारपीट की । इतना ही नहीं लड़की के शर्ट के बटन भी खोलने की कोशिश की जिसके चलते बटन टूट गए । आरोप है कि इस शख्‍स के साथ एक महिला भी मौजूद थी जिसने युवती को लात घूंसों से पीटा । शख्‍स ने महिला को ट्रेन से नीचे फेंकने की धमकी भी दे डाली ।

दिल्‍ली पुलिस में हवलदार है आरोपी
आरोपी के सादी वर्दी में होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई थी । बाद में पुलिस को सूचना मिलने के बाद शख्‍श की पहचान दिल्ली पुलिस के एक हवलदार के रूप में हुई । आरोपी दिल्‍ली के उत्तर पश्चिम जोन में पीसीआर वैन पर तैनात है जिसका नाम हवलदार सतवीर है । पीड़िता की शिकायत के बादर सब्जी मंडी रेल थाना पुलिस ने हवलदार और युवती के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट व धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेन में बदतमीजी
सोमवार को हुई इस घटना के बाद पीड़िता ने महानगर दंडाधिकारी के सामने बयान लिखवाया । पीडिंता के मुताबिक वो अजमेरी गेट इलाके में पति के साथ रहती हैं । नरेला में उसका मायका है । 30 सितंबर को ससुराल आने के लिए वो नरेला स्टेशन पर कुरुक्षेत्र से दिल्ली तक चलने वाली ईएमयू  में बैठीं । दोपहर बाद करीब चार बजे के समय ट्रेन जैसे ही होलंबी कलां स्टेशन से आगे बढ़ी ट्रेन में मौजूद एक शख्स ने उससे बदतमीजी शुरू कर दी । वह नशे में चूर था । विरोध करने पर उसे थप्‍पड़ जड़ दिया ओर उसके कपड़े भी फाड़ दिए ।

हवलदार के साथ एक और युवती ने भी की बदतमीजी
महिला हवलदार की बदतमीजी से डरी नहीं बल्कि उसका सामना करती रही । उसने विरोध जारी रखा, तब हवलदार के साथ साथ सफर कर रही एक युवती ने भी महिला पर लात घूंसे चलाने शुरू कर दिए । जिससे पीडि़ता को पेट और चेहरे पर चोट लग गई । ड़िता ने बताया कि चलती ट्रेन में वह मदद के लिए गुहार लगाती रहीं, लेकिन कोई आगे नहीं आया ।

पिता को दी जानकारी
पीडि़ता के अनुसार उसने ट्रेन से अपने पिता को सारी घटना बताई । उनके पिता ने नरेला रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी । जिसके बाद सब्जी मंडी रेल थाने को जानकारी दी गई । एक एएसआइ ने बादली स्टेशन पर ट्रेन को रुकवाकर पीड़ित महिला को बचाया और आरोपी को पकड़ा । तब जाकर शख्‍स की पहचान हवलदार के रूप में हो सकी । पीडि़ता का आरोप है कि आरोपी हवलदार को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है ।