फैशन डिजायनर मालकिन और नौकर की एक ही घर में हत्‍या, हत्‍यारों ने थाने पहुंचकर बताई हत्‍या की वजह

दिल्ली के वसंत कुंज में हुए डबल मर्डर मामले में आरोपियों ने खुद ही थाने में जाकर सरेंडर कर दिया । वसंत कुंज इलाके में गुरुवार सुबह फैशन डिजाइनर माला लखानी और उनके नौकर की हत्या कर दी गई थी ।

New Delhi, Nov 15 : देश की राजधानी के पॉश इलाके में गुरुवार सुबह डबल मर्डर की खबर से सनसनी फैल गई । वसंत कुंज में बुधवार देर रात 53 वर्षीय फैशन डिजाइनर माला लखानी और उनके 50 वर्षीय नौकर बहादुर की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी । गुरुवार सुबह डबल मर्डर का ये मामला सामने आया । घटना की खबर के कुछ देर बाद ही मामले में मोड़ तब आ गया जब आरोपी खुद थाने पहुंचे और गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को हत्‍या की वजह बताई ।

बुटीक के टेलर ने ही की हत्‍या
माला लखानी बुटीक चलाती थीं । वारदात को अंजाम माला के बुटीक में काम करने वाले एक टेलर ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर दिया । घटना के बाद से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई । आरोपियों ने हत्‍या के पीछे अपनी मंशा पुलिस को साफ-साफ बता दी । वो माला से नाराज चल रहे थे और इसीलिए गुस्‍से में उन्‍होने ये कदम उठा लिया ।

हत्‍या के साथ लूटपाट को दिया अंजाम
दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी अजय चौधरी के मुताबिक ये हत्या लूटपाट के इरादे से की गई थी। और इसे माला लखानी के शो रुम में कम करने वाले नौकरों ने ही अंजाम दिया था। ज्वाइंट सीपी अजय चौधरी के मुताबिक हत्या करने के बाद घर से कीमती सामान लेकर राहुल समेत सभी तीन आरोपी माला लखानी की गाड़ी से ही फरार हुए।

लूट के सामान को छुपाया
ज्‍वॉइंट सीपी के मुताबिक इसके बाद आरोपियों ने अलग-अलग जगहों पर माला लखानी के घर से लूटे हुए गहनों को छिपाया । माल छिपाने के बाद उन्‍हें अपने किए का डर सताने लगा । उन्‍हें लगा कि पुलिस उन्‍हें कभी भी पकड़ सकती है । बस इसीलिए वो मालकिन की उसी गड़ी से थाने पहुंच गए और सरेंडर कर अपना गुनाह कबूल कर लिया । आरोपियों ने बताया कि उन्‍होने नौकर की हत्‍या इसलिए कर दी क्‍योंकि उसने उन्‍हें माला की हत्‍या करते हुए देख लिया था ।

साढ़े 3 साल से माला के लिए काम कर रहा है आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी टेलर अपने दो साथियों के साथ ड्रेस दिखाने के बहाने माला के घर पहुंचे थे । वहीं अलग कमरे में बुलाकर उन्‍होने उनकी हत्या कर दी । आरोपी पिछले साढ़े तीन साल से माला के शो रुम में ही काम करता था । इस हत्‍या की रूपरेखा उसने बहुत पहले तैयार कर ली थी और करीब 10 दिन पहले ही उसने बाजार से चाकू खरीदा था। बुधवार की रात तकरीबन 10 से 11 बजे के बीच उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया ।