दिल्‍ली के वसंत कुंज में मां-बाप-बहन की बेरहमी से हत्‍या, 19 साल के आरोपी से मर्डर की वजह जानकर हर परिवार रह जाएगा सन्‍न

दिल्‍ली में एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्‍या ने इलाके में सनसनी पैदा कर दी है । हत्‍यारे का खुलासा होने के बाद से सभी सन्‍न है, जानकारी के अनुसार परिवार के तीनों सदस्‍यों को मारने वाला कोई और नहीं बल्कि 19 साल का बेटा सूरज है ।

New Delhi, Oct 11 : दिल्‍ली में ट्रिपल मर्डर का रहस्य खुलते ही सब सन्‍न रह गए । बुधवार सुबह हुए इस हत्‍याकांड में पुलिस ने घर के चौथे सदस्‍य सूरज उर्फ सर्वनम वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है । 19 साल के इस आरोपी ने अपने पिता, मां और बहन को मारने के लिए धारदार चाकू का इस्‍तेमाल किया । घटना को रात करीब 3 बजे अंजाम दिया गया, करीब 5 बजे आरोपी ने खुद पुलिस को इसकी सूचना दी कि उसके घर में कुछ लुटेरे घुस आए थे जिसने उसके पिता, मां और बहन को मार डाला ।

Advertisement

पुलिस को सूरज पर था शक
बुधवार सुबह घटना का पता चलते ही पुलिस घटना स्‍थल पर पहुंची । परिवार के तीन सदस्‍यों के शव पड़े हुए थे और आरोपी सूरज भी वहीं मौजूद था । पूछताछ में सूरज पुलिस को कोई खास मदद नहीं कर रहा था । बल्कि वो पुलिस को कहानी पर कहानी सुनाए जा रहा था । पुलिसको सूरज की कहानियों पर यकीन नहीं हो रहा था । पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले अपने पिता की हत्‍या की, फिर मां को शिकार बनाया और अंत में बहन का कत्‍ल किया ।

Advertisement

हत्‍या के बाद सबूत मिटाने की कोशिश
सूरज ने तीन हत्याओं के बाद कपड़े भी धोए । उसने इंटरनेट पर कुछ सर्च किया था जिसे उसने डिलीट कर दिया । पुलिस ने तमाम सबूत घर से बरामद कर लिए हैं । सूरज ने जिस दुकान से चाकू खरीदा था उसका भी पता चल गया है । दरअसल पुलिस को वारदात के बाद घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला । सामान बिखरा हुआ था लेकिन कोई लूटपाट नहीं हुई थी । पुलिस को सूरज पर तभी शक हो गया था ।

नशे का आदि था सूरज
सूरज नशे का आदि था, वो ड्रग्‍स लेता था, हुक्‍का आदि की आदत ने उसे एकदम बेकार कर दिया था । बताया जा रहा है कि वो दो दिन पहले ही महरौली इलाके से चाकू लाया था, एक कैंची भी खरीदी थी । आरोपी ने पूछताछ में कबूला कि उसकी आदतों के कारण पिता उससे नाराज रहते थे और मारते, पीटते, फटकारते थे । सूरज 12 वीं में फेल हो चुका था, नशे की लत के कारण मा-बाप का गुस्‍स्‍सा होना लाजमी था लेकिन सूरज को इन सब बातों से चिढ़ हो गई थी ।

बहन की दोस्‍ती से भी था नाराज
एक खबर ये भी आ रही है कि सूरज को बहन की एक युवक से दोस्ती नापंसद थी । उसने उसे इसके लिए मना भी किया था, लेकिन बहन मानती नहीं थी । वह नहीं चाहता था कि उसकी बहन का रिश्‍ता उस युवक से बना रहे । वह दो दिन से गायब था और तीन दिन बाद मंगलवार रात को ही घर लौटा था । रात को उसका बहन से युवक से बात करने को लेकर झगड़ा हो गया। जिसके बाद उसने बहन पर हमला किया । बहरहाल 19 साल के बेटे की करतूत ने एक परिवार का अंत कर दिया ।