एक हत्याकांड से दहल गया पूरा देश, पोटली में बंद पत्नी की लाश, सहम गया हर इंसान

एक हत्याकांड से पूरा देश दहल गया है। एक पति ने बड़ी ही चालाकी से अपनी का कत्ल किया और लाश को 280 किलोमीटर दूर पोटली में फेंक कर आ गया।

New Delhi, Dec 16: एक लाश तीन राज्यों की बॉर्डर से गुजरती हुई दिल्ली से उत्तराखंड पहुंच गई। जी हां दिल्ली में एक पति ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या की और लाश को मसूरी में लाकर पोटली में फेंक दिया। शायद उसने सोचा था कि मसूरी के पहाड़ों में लाश को फेंकने के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। लेकिन वो इस बात से वाकिफ नहीं था कि ये ही हत्याकांड उसके भविष्य को नागवार गुजरेगा।

दिल्ली के पीतमपुरा का आरोपी
नई दिल्ली के पीतमपुरा के 10 हर्ष विहार निवासी प्रॉपर्टी डीलर ललित जैन ने 8 दिसंबर को रानीबाग थाने में अपनी पत्नी सिल्की जैन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो खुलासा हुआ कि पत्नी की हत्या की गई है। धीरे धीरे इस हत्या का खुलासा होने लगा। इसके बाद दिल्ली पुलिस ललित जैन, उसके भाई, भाभी और पिता को लेकर शुक्रवार सुबह मसूरी पहुंची।

मसूरी में मिली लाश
इसके बाद पुलिस ने मसूरी के हाथीपांव में सर्च अभियान चलाया। पुलिस को कोर्ट मंकजी रोड से लगी खाई में पोटली में एक शव मिला। इस शव की पहचान सिल्की जैन के तौर पर हुई। इसके बाद पुलिस ने बताया कि सिल्की जैन की हत्या उनके दिल्ली स्थित घर पर तीन दिसंबर की रात को की गई। इसके बाद शव को बोरे में डालकर ललित जैन मसूरी चला गया।

गला दबाकर हत्या की
4 दिसंबर की सुबह 6 बजे ललित जैन ने शव को खाई में डाला और वापस दिल्ली लौट गया। पुलिस के मुताबिक सिल्की जैन की हत्या गला दबाकर की गई। शव के सिर पर भी चोट के निशान हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस शव को जांच के लिए अपने साथ ले गई है। हैरानी की बात तो ये है कि ये लाश तीन राज्यों की बॉर्डर क्ऱस करते हुए मसूरी पहुंची।

कार से शव को मसूरी लाया
जिस कार से सिल्की के शव को मसूरी लाया गया, वो तीन दिसंबर की रात दिल्ली बॉर्डर क्रास कर यूपी पहुंची। यहां से 4 दिसंबर की सुबह यूपी बॉर्डर क्रास कर येकार उत्तराखंड में दाखिल हुई। रास्ते में कहीं भी कोई चेकिंग नहीं हुई। ये ही वजह रही कि आरोपी ने तसल्ली से शव का ठिकाने लगा दिया। इसके बाद आरोपी मसूरी से वापस दिल्ली भी लौट गए। देहरादून में ही 6 थाना क्षेत्रों से होते हुए ये कार मसूरी तक पहुंची।

पुलिस ने की जांच पड़ताल
पुलिस का कहना है कि सिल्की की गुमशुदगी के बाद मायके वालों के शक पर हत्या का राज खुला। बताया जा रहा है कि ससुराल पक्ष के लोग सिल्की को मनोरोगी बता रहे थे और उसका उत्पीड़न करते थे। ऐसे में गुमशुदगी को लेकर मायके वालों ने सीधे तौर पर हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने गुमशुदगी में ससुरालियों के हाथ होने की जांच शुरू की।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
दिल्ली में हत्या के बाद ललित जैन ने अपनी पत्नी का शव पोटली में बंद किया और कार से 280 किमी दूर मसूरी में फेंक दिया गया। वापस दिल्ली लौटने पर उसने अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई गई। हैरानी की बात तो ये है कि पति पहले इस बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर रहा था। आखिरकार जब कड़ी पूछताछ हुई तो उसने एक एक कर इस हत्याकांड का राज उगलना शुरू कर दिया।