अचानक तीन शेरों के हमले से सन्न रह गया शख्स, कुत्ते ने इस तरह से बचाई मालिक की जान

गुजरात के सौराष्ट्र में एक कुत्ते ने अपने मालिक की ना सिर्फ मुश्किल घड़ी में मदद की, बल्कि मालिक की जान भी बचाई।

New Delhi, Jul 22 : कुत्ते को सबसे वफादार जानवरों में गिना जाता है, आपने कई बार बड़े-बुजुर्गो को कहावत कहते सुना होगा, कि इंसान से अच्छे तो कुत्ते हैं, जिसकी खाते हैं, कम से कम उनके प्रति वफादारी दिखाते हैं। जी हां, एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिससे ये कहावत और चरितार्थ हो जाता है। गुजरात में एक कुत्ते ने अपने मालिक की ना सिर्फ मुश्किल घड़ी में मदद की, बल्कि मालिक की जान भी बचाई।

क्या है मामला ?
दरअसल गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में अमरेली जिले के सावरकुंडला गांव में एक गड़रिये पर 3 शेरों ने हमला कर दिया, एकाएक हमले से गड़रिये सन्न रह गया। उसकी जान जा सकती थी, लेकिन उस मुश्किल घड़ी में गड़रिये के पालतू कुत्ते ने सिर्फ हिम्मत दिखाई, बल्कि अपने मालिक की जान बचाने में भी मदद की।

भेड़-बकरी चरा रहा था गड़रिया
आपको बता दें कि ये घटना उस समय हुई जब भावेश अंबार्दी गांव के बाहरी इलाके में अपनी भेड़ों और बकरियों को चरा रहे थे। तभी अचानक तीन शेरों ने उन पर हमला कर दिया, जिससे भावेश को पीठ और हाथ में हल्की चोट आई है। भावेश ने बताया कि शेर ने उनके पीठ पर पंजा मारा था और उन्हें पंजे से खींचने की कोशिश की थी। फिलहाल उनका इलाज जारी है।

तीन भेड़ों की मौत
भावेश ने उस खौफनाक पल को याद करते हुए बताया कि वो गांव के बाहरी इलाके में अपनी भेड़ और बकरियां चरा रहा था, तभी अचानक वहां तीन शेर एक साथ आ गये, उन्होने उनकी भेड़ पर हमला कर दिया। जिसके बाद भावेश ने अपनी भेड़ों को शेरों से बचाने की कोशिश की, जिसके बाद एक शेर ने भावेश पर भी हमला कर दिया। जिसमें वो घायल हो गये हैं। उनका इलाज सावरकुंडला के सरकारी हॉस्पीटल में जारी है।

कुत्ते ने बचाई जान
गड़रिये ने बताया कि जैसे ही शेर ने उनके भेड़ों पर हमला किया, उनके पालतू कुत्ते ने तेज-तेज भूंकना शुरु कर दिया। जिससे गांव वालों को लगा कि जरुर कुछ गड़बड़ है। जिसके बाद गांव वाले घटनास्थल की ओर दौड़े, भीड़ को आता देख तीनों शेर वहां से जंगल की ओर चले गये।

भावेश की जान बच गई
बड़ी संख्या में इंसानों को अपनी तरफ आता देख तीनों शेर वहां से जंगल की ओर चले गये, और किसी तरह भावेश की जान बच गई। गांव वालों ने वन विभाग को इस बात की सूचना दी, और शेरों पर निगरानी रखने के लिये कहा, उन्हें इस बात का डर है कि कहीं ये शेर फिर से हमला ना कर दें। आपको बता दें कि सौराष्ट्र इलाके में बड़ी संख्या में एशियाई शेर पाये जाते हैं।