‘ठगी’ के शिकार हुए राहुल द्रविड़ और सायना नेहवाल, पैसे बढाने के चक्कर में लगा करोड़ों का चूना

Dravid Saina

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी पोंजी स्कीम में एक करोड़ रुपये लगाये थे, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें अभी तक अपना पैसा वापस नहीं मिला है।

New Delhi, Mar 12 : बेंगलुरु की एक इनवेस्टमेंट फर्म कंपनी ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ समेत सैकड़ों लोगों को बड़े मुनाफे का झांसा देकर करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया। बेंगलुरु पुलिस के अनुसार बैंडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल और पूर्व खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण भी इस ठगी के शिकार हुए हैं। विक्रम इनवेस्टमेंट ने पोंजी स्कीम चलाकर करीब 800 से ज्यादा इनवेस्टरों के पैसे डुबो दिये, इस कंपनी में सिनेमा, राजनीति और खेल जगत से जुड़े कई हस्तियों के पैसे लगे थे।

द्रविड़ ने लगाये थे एक करोड़
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी पोंजी स्कीम में एक करोड़ रुपये लगाये थे, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें अभी तक अपना पैसा वापस नहीं मिला है। Rahul Dravid2हालांकि इस मामले में द्रविड़ या उनके परिवार की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

बैंडमिंटन सनसनी ने भी लगाया था पैसा
इस पोंजी स्कीम में बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल ने भी पैसे लगाये थे, हालांकि उन्होने कितने पैसे इनवेस्ट किये थे, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। saina nehwalबॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के पिता पूर्व बैंडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने भी इसमें पैसे लगाये थे, लेकिन कुछ दिनों के बाद ही उन्हें शक हुआ, तको उन्होने अपने शुरुआती पैसे वापस ले लिये।

कौन है मास्टरमाइंड ?
पुलिस ने पोंजी स्कीम कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ, एजेंट सुतराम सुरेश समेत कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया है। Jail2मालूम हो कि सुतराम सुरेश बेंगलुरु के जाने माने खेल पत्रकार हैं, पुलिस के अनुसार उन्होने ही खेल जगत के बड़े दिग्गजों को इसमें पैसे लगाने के लिये कहा, उनकी बात पर भरोसा कर कई दिग्गजों ने पैसा लगा दिया। पुलिस के अनुसार कंपनी इनवेस्टर से 40 फीसदी रिटर्न का वादा करती थी।

300 करोड़ का चूना लगाया
मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को 14 दिन के पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, इस गिरोह ने करीब तीन सौ करोड़ रुपये का चूना लगाया है, rupeeइन लोगों ने सीधे-साधे भोले-भाले लोगों को रिटर्न का झांसा देकर पैसे लगवाये, फिलहाल हम दस्तावेजों से इसकी पुष्टि कर रहे हैं, कि किन-किन लोगों ने इस स्कीम में पैसे इनवेस्ट किये थे।

आरोपियों ने बताये निवेशकों के नाम
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने दावा किया, कि आरोपियों ने निवेशकों के नाम बताये हैं, फिलहाल उन निवेशकों के बैंक खातों की जांच की जा रही है, arrest-cuffs-handcuffs-police-crimeकि आरोपी सच बोल रहे हैं, या बातें बना रहे हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन के लिये पुलिस कस्टडी में भेज दिया है, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर और भी चीजें निकलवाएगी।

क्या थी स्कीम ?
पुलिस को आरोपियों ने बताया कि पोंजी स्कीम के तहत कंपनी ने इसमें इनवेस्ट करने वाले लोगों से वादा किया था कि उनका पैसा शेयर बाजार में लगाया जाएगा, Rupeesजबकि इनवेस्टर को 40 फीसदी रिटर्न देने का वादा किया गया था। अब तक इन धोखेबाजों के झांसे में आकर करीब 800 लोगों ने पैसे लगा दिये थे।

निजी कामों में लगाया पैसा
भले इन आरोपियों ने इनवेस्टर से शेयर बाजार में पैसे लगाने का वादा किया था, लेकिन उन्होने ग्राहकों से प्रीमियम और किश्त लेकर अपने निजी कामों में लगा दिया। Jailइसके साथ ही कुछ लोग इनके पैसे लेने के बाद देने से भी मना करने लगे, जिसके सभी आरोपी बुरी तरह से फंस चुके थे, क्योंकि जिन लोगों के पैसे लगे थे, वो उन्हें रिटर्न के लिये दबाव बना रहे थे।

खिलाड़ी के प्रतिक्रिया का इंतजार
इस पोंजी स्कीम में आरोपियों ने जिन स्टार खिलाड़ियों का नाम लिया है, उनमें से अभी तक किसी की भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। Rahul-Dravid-एक लीडिंग वेबसाइट ने राहुल द्रविड़ और सायना नेहवाल को इस मामले में मेल से सूचित किया है, साथ ही उनसे मामले में उनकी प्रतिक्रिया देने को कहा है, लेकिन दोनों में से किसी ने भी अभी तक कोई जबाव नहीं दिया है।