प्रदीप मेहरा से भुबन बादायकर तक, वो 5 आम इंसान जिन्हें सोशल मीडिया ने रातों-रात बनाया स्टार  

सोशल मीडिया के जरिए रातों रात लोगों की किस्‍मत बदलते देर नहीं लगती । ओरीजनल और ईमानदार कंटेंट ऐसे वायरल होता है जैसे साउंड की गति से चलने वाली मिसाइल । कुछ ऐसे ही नामों के बारे में आपको आगे बताते हैं ।

New Delhi, Mar 24: सोशल मीडिया की ताकत के आगे आज सब नतमस्‍तक हैं । यहां कब कौन कैसे लोगों के दिलों को छू जाए कहा नहीं जा सकता । देखते ही देखते एक आम सा इंसान रातों रात सुपरस्‍टार बन सकता है । फिर वो रेहड़ी पर अलग अंदाज में अमरूद बेचता फल विक्रता या लखनऊ के अंकल के ठुमके, प्रिया वरियर की आंखों के इशारे हों या फिर 19 साल के प्रदीप मेहरा की जुनूनी दौड़ । लोगों को सच्‍चे और अच्‍छे कंटेंट भा जाते हैं । कुछ ऐसे ही 5 आम इंसानों के बारे में आगे बताते हैं, जिनकी किस्‍मत पलटते देर नहीं लगी ।

प्रदीप मेहरा
शुरुआत 19 साल के अल्‍मोड़ा के रहने वाले प्रदीप मेहरा से ही कर लेते हैं । जिसकी जुनूनी दौड़ ने, देश सेवा के लिए सेना में जाने के जज्‍बे ने उसे रातों रात वायरल कर दिया । उसका वीडियो देश-विदेश तक पहुंच गया । तारीफ तो हो ही रही हैं साथ ही साथ मदद को भी हाथ आगे बढ़ रहे हैं । मां की इलाज करा रहे प्रदीप को इस वीडियो के बाद उत्‍तराखंड के सीएम का भी फोन आया है । वहीं यूपी सरकार ने भी उससे संपर्क किया है । प्रदीप सोशल मीडिया पर रनिंग ब्‍वॉय नाम से मशहूर हो गया है ।

भुवन बाद्याकर
बंगाल के बीरभूम के इस मामूली मूंगफली विक्रता की किस्‍मत यूं पलट जाएगी कौन जानता था । भुवन तो हर रोज की तरह अपनी साइकिल पर मूंगफली बेच रहे थे, खास अंदाज में गा-गाकर लोगों को लुभा रहे थे । किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया । नतीजा ऐसा रहा कि भुवन बादायकर आज स्‍टार बन गए हैं । कच्‍चा बादाम जो कि गाना भी नहीं उसके कई वर्जन बनाए जा चुके हैं । खुद भुवन इन गानों में रॉकस्‍टार की तरह परफॉर्म करते भी दिखे हैं ।

रानू मंडल
अगला नाम रानू मंडल का है, पश्चिम बंगाल की रानू रेलवे स्‍टेशन पर गाना गाकर अपने लिए चाय बिस्किट का जुगाड़ कर रहीं थी । किसी उनका गाना गाते हुए वीडियो सोशल मीउिया पर डाल दिया और वो स्‍टार बन गईं । रिएलिटी शो में दिखाई दीं, हिमेश रेशमिया ने फिल्‍मों में गाने का ऑफर तक दे दिया । रानू आज एक बार फिर अपनी दुनिया में लौट गई हैं, लेकिन उन्‍हें अब गुजर बसर के लिए भीख नहीं मांगनी पड़ती ।

सहदेव डिरडो
छत्‍तीसगढ़ के सहदेव डिरडो का बचपन का प्‍यार गाना आग की तरह वायरल हुआ । स्‍कूल में टीचर को सुनाया ये गाना सहदेव की किस्‍मत पलट गया । इस गाने को बादशाह ने रीमिक्‍स कर सहदेव के साथ रिलीज भी किया है ।
बाबा का ढाबा
यूट्यूबर गौरव ने अपने यूट्यूब चैनल पर मालवीयनगर में एक ढाबा चलाने वाले बूढ़े अंकल आंटी की कहानी क्‍या दिखाई उनके ढाबे पर भीड़ आई । बाबा का ढाबा नाम से चल रहे इस ढाबे को लोगों ने जमकर वायरल किया । दूर-दूर से लोग ढाबे पर खाने भी पहुंचे । इतनी मदद मिली की बाबा ने खुद का रेस्‍टोरेंट खोल लिया । 80 साल के कांता प्रसाद इसके बाद विवादों में भी रहे, हालांकि बताया जाता है कि अब वो अपनी पुरानी जगह पर लौट आए हैं ।

https://www.youtube.com/watch?v=idZ3kaP3nYM