ईडेन गार्डन में अजहरुद्दीन द्वारा बेल बजाना गौतम गंभीर को खटका, ऐसे कसा तंज

अजहरुद्दीन द्वारा बेल बजाना गौतम गंभीर को खटका, उन्होने ट्विटर पर आपत्ति जताते हुए लिखा कि लगता है कि रविवार को भ्रष्ट लोगों के खिलाफ टॉलरेंस पॉलिसी की छुट्टी है।

New Delhi, Nov 05 : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 नवंबर को कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान पर खेला गया, इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर विजयी आगाज कर लिया। मुकाबले की शुरुआत परंपरागत तरीके से की गई, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेल बजाने के बाद मैच की शुरुआत की गई, ये बात टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को रास नहीं आई, उन्होने इस पर आपत्ति जताई।

लग चुका है मैच फिक्सिंग का आरोप
आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन मैच फिक्सिंग का आरोप झेल चुके हैं, बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, हालांकि इस प्रतिबंध के खिलाफ अजहर कोर्ट पहुंचे, जिसके बाद कोर्ट ने उन पर लगा प्रतिबंध हटाया। पूर्व कप्तान अब राजनीति में आ चुके हैं, वो कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं, 2014 लोकसभा चुनाव में वो हार गये थे।

गंभीर को आपत्ति
अजहरुद्दीन द्वारा बेल बजाना गौतम गंभीर को खटका, उन्होने ट्विटर पर आपत्ति जताते हुए लिखा कि लगता है कि रविवार को भ्रष्ट लोगों के खिलाफ टॉलरेंस पॉलिसी की छुट्टी है। इससे आगे उन्होने लिखा, हालांकि मैं जानता हूं, कि उन्हें एचसीए चुनाव लड़ने की इजाजत थी, लेकिन फिर वो ये हैरान करने वाला था, मालूम हो कि गौतम गंभीर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, इन दिनों वो सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट्स की वजह से चर्चा में रहते हैं।

कोर्ट के दखल के बाद हटा प्रतिबंध
अगर अजहर की बात करें, तो साल 2000 में उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ उन्होने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, 12 साल मामला आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट में चला, जिसके बाद उन्हें न्याय मिला। कोर्ट के दखल के बाद अजहर पर से प्रतिबंध हटाया गया था।

गंभीर की भी राजनीति में आने की चर्चा
आपको बता दें कि इन दिनों गौतम गंभीर अपने राजनीति में एंट्री को लेकर भी सुर्खियों में हैं, दावा किया जा रहा है कि जल्द ही वो बीजेपी ज्वाइन करेंगे, इसके साथ ही उन्हें पार्टी नईदिल्ली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। बीजेपी सूत्रों का दावा है कि सब कुछ लगभग फाइनल हो चुका है, गंभीर ने इस क्षेत्र में जनसंपर्क भी शुरु कर दिया है, जल्द ही इसकी औपचारिक ऐलान किया जाएगा।