मोहल्ला क्लीनिक में गलत दवाई से 3 बच्चों की मौत, 16 बीमार, गौती ने केजरीवाल पर साधा निशाना

gambhir kejri

गौतम गंभीर ने कहा, दिल्ली के सीएम मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, जब वो मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर वोट मांगते हैं, तो जिम्मेदारी भी उठाएं।

New Delhi, Dec 21 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक में कथित रुप से गलत दवा देने से 3 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है, आपको बता दें कि इस मामले में केजरीवाल सरकार भी एक्शन में हैं, आरोपित तीन डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया गया है, वहीं इसे लेकर विपक्ष भी दिल्ली सरकार पर हमलावर है।

केजरीवाल की जिम्मेदारी
पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस मामले में सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है, उन्होने लिखा, अगर मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर वोट केजरीवाल मांगते हैं, तो गलत दवाई से यहां हुई बच्चों की मौत की जिम्मेदारी भी अरविंद केजरीवाल की है।

भाषण देना बंद करें केजरीवाल
इसके साथ ही एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, दिल्ली के सीएम मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, जब वो मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर वोट मांगते हैं, तो जिम्मेदारी भी उठाएं, भाषण देना बंद करिये, दिल्ली के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के लिये कुछ करिये, वहीं जब उनसे कहा गया कि केजरीवाल ने आरोपित डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है, तो गौती ने कहा कि ये कोई हल नहीं है। डॉक्टरों पर कार्रवाई करना इस अव्यवस्था को सुधारने का हल नहीं है, मुआवजा देना ही काफी नहीं है, केजरीवाल सामने आकर जिन तीन बच्चों की जान गई है, उसकी जिम्मेदारी लीजिए, और उनके परिवारों से माफी मांगिये, क्योंकि आपने दिल्ली की जनता के लिये कुछ नहीं किया है।

क्या है मामला
दिल्ली के कलवंती सरण अस्पताल में कुछ दिन पहले गलत दवाई के प्रयोग के चलते 3 बच्चों की मौत हो गई थी, कई बीमार पड़ गये थे, इस मामले में दिल्ली सरकार ने तीन डॉक्टरों को हटा दिया और साथ ही जांच के आदेश भी दिये, जांच के लिये केजरीवाल सरकार ने सीडीएमओ डॉ गीता की अध्यक्षता में 4 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जो अपनी रिपोर्ट अगले सात दिनों में सौपेंगी। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक भ्रष्टाचार का केन्द्र बन चुका है, इसमें लोगों को गलत दवाई दी जा रही है।