श्रीनगर में फौजी की गोली लगने से मौत, 4 दिन बाद ही मंगेतर ने उठाया ये कदम

indore1

श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने की वजह से जवान नीलेश धाकड़ की मौत हो गई थी, तभी से मंगेतर रानी सदमे में थी, दोनों की 28 अप्रैल को शादी होने वाली थी।

New Delhi, Dec 10 : दिवंगत सेना जवान नीलेश जाकड़ की मौत के 4 दिन बाद ही उनकी मंगेतर ने भी फांसी लगाकर जान दे दी, आपको बता दें कि रानी ने इंदौर के बरखेड़ा सोमा स्थित अपने घर पर शनिवार सुबह फांसी लगा ली। सुबह सबसे पहले उनका भाई देखा, कि उनकी बहन लोहे के रॉड से लटक रही थी, अपनी बहन को इस हाल में देख वो चीखते-चिल्लाते हुए भागा, जिससे अन्य लोग भी वहां पहुंचे, आपको बता दें कि श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने की वजह से जवान नीलेश धाकड़ की मौत हो गई थी, तभी से रानी सदमे में थी, दोनों की 28 अप्रैल को शादी होने वाली थी।

सदमे में थी रानी
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरखेड़ा सोमा निवाली रानी पिछले चार दिनों से सदमे में थी, जब से उन्हें नीलेश के मरने की खबर मिली थी, Nileshवो बिल्कुल गुमसुम थी, घर के लोग उन्हें कभी भी अकेला नहीं छोड़ रहे थे। शुक्रवार रात को रानी ने अपने परिवार को अपने हाथों से बनाकर खाना खिलाया, फिर पिता के साथ ही बैठकर खुद भी खाया, घरवालों को लगा कि अब धीरे-धीरे चीजें नॉर्मल हो रही है, जिसके बाद सुबह उसने फांसी लगी ली।

फांसी लगा कर दी जान
रानी के पिता मनोहर शनिवार सुबह करीब पांच बजे ही खेत पर मोटर पंप चालू करने के लिये चले गये, Indore Rani3उसी बीत रानी जगी और मवेशियों के बाड़े में चली गई और वहीं पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। कुछ देर के बाद ही उनका भाई वहां पहुंचा, तो देखा कि उनकी बहन फांसी से लटकी हुई है, जिसके बाद वो चीखने-चिल्लाने लगा, तो कुछ और लोग इक्ट्ठे हुए।

पुलिस ने भेजा पोस्टमॉर्टम को
किसी ने हाटपिपल्या पुलिस को मामले की सूचना दी, जिसके बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है, indore4पुलिस के अनुसार देखने से मामला आत्महत्या की ही लग रहा है, लेकिन जांच करने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर पूरा मामला था क्या, पुलिस ने जांच के बाद मामले पर टिप्पणी करने की बात कही।

हो चुकी थी सगाई
रानी के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि रानी और नीलेश की सगाई हो चुकी थी, एकाएक उसके मौत की खबर से वो सदमे में चली गई थी, Indore Rani2उसने पिछले चार दिन में ना के बराबर कुछ खाया-पिया था, उसकी हालत देख परिवार के लोग डर रहे थे कि कहीं वो कुछ गलत कदम ना उठा ले, इसी वजह से परिवार का कोई ना कोई शख्स हमेशा उसके साथ ही रहता था, सगाई के बाद अभी हाल ही में दोनों के शादी की तारीख भी तय कर दी गई थी।

शादी की डेट फिक्स 
मृतका के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि परिवार के लोग इसी सीजन में शादी करना चाहते थे, सगाई के बाद परिवार के लोग दबाव बना रहे थे कि जल्दी ही शादी कर लिया जाए, Indore Rani1श्लेरीनकिन नीलेश की छुट्टी और कुछ चीजों को लेकर तय किया गया कि 28 अप्रैल को दोनों सात फेरे लेंगे, जब शादी की तारीख फिक्स किया गया था तो सब बहुत खुश थे, लेकिन शादी से पहले ही मातम हो गया।

तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी थी रानी
रानी के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि तीन भाई-बहनों में वो सबसे छोटी थी, इसलिये सबकी लाडली भी थी, बड़ी बहन की शादी पहले ही हो चुकी है, Indore Raniजबकि अगले साल अप्रैल में इनकी भी शादी की तारीख पक्की कर दी गई थी, लेकिन उससे पहले ही ऐसी घटना हो गई कि पूरा परिवार सदमे में है। घर के लोग शादी की तैयारी करना शुरु कर दिये थे, लेकिन अब तो मातम छा गया।

मंगेतर नीलेश की 4 दिन पहले हुई मौत
देवास के घिचालय के रहने वाले सेना के जवान नीलेश धाकड़ की मंगलवार को श्रीनगर में गोली लगने से मौत हो गई थी, Indore3गुरुवार शाम को सैन्य सम्मान के साथ गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों ने जब नीलेश की मौक की सूचना रानी को दी तभी से वो सदमे में चली गई थी, परिजनों के समझाने के बाद भी वो किसी से बात नहीं करना चाहती थी।

दोनों परिवारों में छाया मातम
अभी हाल ही में रानी और नीलेश के शादी की तारीख तय की गई थी, दोनों परिवार के लोग धीरे-धीरे शादी की तैयारी में जुटने लगे थे, Indore2लेकिन एक सप्ताह के भीतर ही दोनों परिवारों में मातम छा गया, पहले श्रीनगर में नीलेश की गोली लगने से मौत हो गई, उसके चार दिन बाद ही रानी ने भी फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।