जब राहुल गांधी से लड़की ने पूछा गर्लफ्रेंड है क्या? जानिए कांग्रेस नेता ने क्या जवाब दिया

कुर्ते पायजामे में दिखने वाले राहुल गांधी हाल ही में एक स्‍कूली कार्यक्रम में पहुंचे, यहां उनसे ऐसा सवाल पूछा गया जिसके जवाब का सभी को इंतजार है ।

New Delhi, Feb 23: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 50 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी तक वो सिंगल ही हैं । राहुल ने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन क्‍या उनकी कोई गर्लफ्रेंड हैं या नहीं, इसकी भी जानकारी किसी के पास नहीं । आज तक खुद राहुल ने भी इस बारे में किसी से कोई बात नहीं की है । लेकिन हाल ही में पुदुचेरी में एक स्‍कूली बच्‍चों के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष खुद को इस सवाल से बचा नहीं पाए । यहां उनसे ये सवाल पूछा लिया गया कि उनकी गर्लफ्रेंड है या नहीं ।

राहुल से पूछे पर्सनल सवाल
दरअसल पुदुचेरी में स्कूली बच्चों के एक कार्यक्रम में पहुंचे राहुल गांधी एकदम हटके अंदाज में नजर आए । आमतौर पर वो कुर्ता पायजामा पहने नजर आते हैं, लेकिन यहां उनका अंदाज देखने वाला था । राहुल गांधी नीले रंग की टी-शर्ट और पैंट में दिखे, उनका कैजुअल लुक बच्‍चों को भी पसंद आया । यहां कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष से कई तरह के निजी सवाल पूछे गए । इस दौरान जब एक लड़की ने उन्हें ‘सर’ कहकर पुकारा तो राहुल गांधी ने कहा, ”मेरा नाम ‘सर’ नहीं है।”

मुझे कहें राहुल अन्‍ना
राहुल गांधी के ये कहते ही वहां मौजूद बच्चे शोर मचाने लगते हैं और तालियां बजाने लगते हैं । इस पर राहुल बच्चों से कहते हैं कि आप अपने प्रिंसिपल को सर कहें । आप मुझे राहुल अन्ना कहकर बुलाएं । इस बीच एक लड़की राहुल से सवाल पूछती है-  ”क्या आपकी गर्लफ्रेंड है?” इसपर राहुल गांधी और वहां मौजूद लोग जोर-जोर से हंसने लगते हैं ।
राहुल गांधी का जवाब
लड़की के सवाल पर राहुल गांधी भी मुस्‍कुरा देते हैं और कहते हैं- ”इसको हम किसी और दिन के लिए छोड़ देते हैं।” इसके बाद उनसे ये सवाल पूछा जाता है कि क्या आपके राजनीति से अलग भी दोस्त हैं, आपकी कितनी लड़कियां दोस्त हैं और वह किस क्षेत्र से हैं? इस सवाल के जवाब में राहुल कहते हैं, ”मेरे बहुत सारे दोस्त हैं। कुछ राजनीति से अलग हैं तो कुछ राजनीति से हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो मुझे अपना राजनीतिक दुश्मन मानते हैं, लेकिन मैं उन्हें अपने दोस्त की तरह देखता हूं।”

पिता के हत्‍यारों के लिए आप कैसा महसूस करते हैं?
राहुल गांधी से यहां एक सवाल ये भी पूछा गया कि लिट्टे ने उनके पिता को मार दिया इसे लेकर वो कैसा महसूस करते हैं । तो इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी कहते हैं, ”पिता राजीव गांधी की हत्या से मुझे काफी दुख हुआ था, लेकिन इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति मेरे मन में कोई नफरत या गुस्सा नहीं है. मैंने उन्हें माफ कर दिया है।” इस सवाल जवाब का एक वीडियो कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है ।