फ्रेंडशिप डे पर था मिलने का वादा, प्रेमी को दूसरी लड़की संग देखा तो खुद को ऐसा करने से रोक नहीं पाई

फ्रेंडशिप डे, 5 अगस्‍त को दोस्‍ती के इस दिन पर एक लड़की ने उठाया ऐसा कदम कि उसके परिवार वाले भी हैरान रह गए । पुलिस द्वारा सूचना देने के बाद भी मां उसे अस्‍पताल देखने नहीं आना चाहती थी । खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 06 : आजकल फ्रेंडशिप-डे काफी पॉपुलर है, युवाओं के लिए ये दिन एक साथ टाइम स्‍पेंड करने का बहाना हो जाता है । अपने दोस्‍त के साथ कुछ अच्‍छे पलों को गुजारने के लिए वो प्‍लान भी करते हैं । लेकिन अगर वो प्‍लान किसी वजह से बिगड़ जाए या दोस्‍त उसमें दगा दे जाए तो नाराजगी होनी लाजमी है । लेकिन कदम इस हद तक उठाया जाए ये कहीं की समझदारी नहीं ।

मिलने का था वादा
एक लड़की ने अपने दोस्‍त के साथ फ्रेंडशिप डे पर मिलने का प्‍लान बताया । वादे के मुताबिक लड़की ठीक समय पर तय जगह पर पहुंच भी गई । लेकिन काफी इंतजार के बाद भी उसका दोस्‍त नहीं पहुंचा । लड़की ने जब उसे काफी देर बाद देखा तो देखकर हैरान हो गई । लड़की ने उम्‍मीद नहीं की थी कि उसका दोस्‍त उसके साथ ऐसा कुछ करेगा ।

किसी और लड़की के साथ था लड़का
दरअसल काफी देर तंक इंतजार के बाद भी जब प्रेमी नहीं पहुंचा । तो वो बेचैन हो गई । तभी उसकी नजर बाइक पर जाते एक लड़का लड़की पर पड़ी । वो हैरान रह गई ये देखकर कि बाइक पर उसका दोस्‍त किसी और लड़की के साथ बैठा है । इसके बाद छात्रा आगबबूला हो गई । फ्रेंडशिप-डे के दिन प्रेमी के इस धोखे को वह बर्दाश्त न कर पाई।

पुल पर जा चढ़ी लड़की
प्रेमी के धोखे से नाराज लड़की पुल पर जाकर चढ़ गई । फिर जो हुआ वो हैरान करने वाला था । मामला यूपी के कानपुर का है । जूही थाना क्षेत्र की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा अभी 12वीं में पढ़ रही है । उसके मुताबिक फ्रेंडशिप डे पर वो अपने प्रेमी से मिलने वाली थी । कुछ दिनों से वह उससे बात नहीं कर रहा था । जिसके बाद उन्‍होने मिजलने का प्‍लान बनाया । लेकिन लड़का नहीं आया । गुस्‍सा होकर उसने जान देने का मन बनाया और पुल पर चढ़ गई ।

एक राहगीर ने बचाई जान
अफरातफरी भरे माहौल के बीच लड़की को बचाने के लिए कुछ लोग पुल के नीचे भी इकठ्ठा हो गए । लड़की के कूदने पर धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ राहुल पेंटर नाम के शख्‍स ने उसे कैच कर लिया । छात्रा जमीन पर गिरने की बजाय छिटककर गिर गई । उसे बचाने में राहुल का दाहिना हाथ टूट गया, जबकि छात्रा की ठोड़ी और छाती में चोट आई है ।

अस्‍पताल में भर्ती
छात्रा को साकेत नगर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उसे हैलट रिफर कर दिया गया। राहुल का इलाज गोविंदनगर के एक अस्पताल में कराया गया। छात्रा की मां को जब इस बारे में बताया गया तो पहले तो उन्‍होने आने से ही इंकार कर दिया । लेकिन जब वो आई तो पता चला कि उन्‍होने अपनी लड़की फ्रेंडशिप डे की पार्टी में जाने से रोका था । जिसकी वजह से वो नाराज होकर घर से निकली थी ।