रवि किशन- कभी 12 आदमी के साथ चॉल के एक कमरे में रहते थे, आज हैं इतनी संपत्ति के मालिक!

ravi-kishan

रवि किशन का जन्म यूपी के जौनपुर के ब्राह्मण परिवार में हुआ है, शायद ही उन्होने कभी सोचा था कि वो फिल्म में काम करेंगे और इतना नाम कमाएंगे।

New Delhi, Apr 12 : पहले भोजपुरी, फिर बॉलीवुड और अब दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी धूम मचाने के बाद राजनीति में उतरने वाले रवि किशन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, भले ही वो एक साधारण परिवार से आते हैं, लेकिन उनके सपने हमेशा से बड़े रहे और अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज वो कामयाब व्यक्ति है, सोशल मीडिया से लेकर असल जिंदगी तक उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है, फैंस उनकी एक झलक पाने के लिये घंटों इंतजार करते हैं, मौजूदा समय में रवि किशन अपने परिवार संग मुंबई में रहते हैं, और राजाओं से कम जिंदगी नहीं जीते हैं, तो चलिये आपको लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं।

बस में सफर के पैसे नहीं
रवि किशन का जन्म यूपी के जौनपुर के ब्राह्मण परिवार में हुआ है, शायद ही उन्होने कभी सोचा था कि वो फिल्म में काम करेंगे और इतना नाम कमाएंगे, जब वो मुंबई आये थे तो उनके पास बस से सफर करने तक के पैसे नहीं होते थे, लेकिन अब उनके पास सबकुछ है। रवि किशन अब तक हिंदी, भोजपुरी, साउथ की फिल्में मिलाकर 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

गोरखपुर से सांसद
फिल्में के बाद रवि किशन ने राजनीति का रुख किया, 2014 लोकसभा चुनाव में वो जौनपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, फिर वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये, पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा, और वो जीतकर लोकसभा पहुंचे।

करोड़ों में कमाई
कमाई की बात करें, तो वो अपनी ज्यादातर कमाई, फिल्मों, इवेंट, विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन के जरिये करते हैं, मौजूदा समय में रवि मुंबई के गोरेगांव में गार्डन इस्टेट अपार्टमेंट के 14वें फ्लोर पर रहते हैं, यहां उनका आलीशान आशियाना है, यहां उन्होने दो डुप्लेक्स को मिलाकर एक घर बनाया है, जिसका साइज 8 हजार वर्गफीट है। एक समय था जब रवि किशन मुंबई के एक चॉल में 12 लोगों के साथ एक कमरे में रहते थे, लेकिन अब उनके इस लग्जरी घर में 12 बेडरुम हैं, इस घर में एक जिम भी है।

कारों का शौक
रवि किशन को लग्जरी कारों का भी शौक है, उनके बार बीएमडब्लयू, मर्सिडीज और जैगुआर जैसी कई लग्जरी कारें है, इन्हीं कारों से उन्हें अकसर सफर करते हुए देखा जाता है। अगर बात रवि किशन की संपत्ति की करें, तो साल 2019 में चुनाव के दौरान दिये गये हलफनामे के मुताबिक उनकी संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की है।