शादी के दौरान घटी ऐसी घटना, कि दूल्हे के भाई ने दुल्हन संग लिये सात फेरे

जब दुल्हन को दूल्हे के पुलिस पकड़ कर ले जाने की जानकारी मिली, तो वो रोने लगी, उसके साथ-साथ उसके माता-पिता और परिजन भी हैरान थे, कि आखिर ये सब क्या हो रहा है।

New Delhi, Jul 12 : यूपी के गाजीपुर जिले में एक शादी के दौरान ऐसी घटना घटी कि दूल्हे के छोटे भाई ने दुल्हन की मांग भरी। इस शादी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है। दरअसल शादियाबाद थाना क्षेत्र के बौरीवीर सिंहपुर निवासी बिंदू बनवासी की बेटी कश्मीरा की शादी सुहवल थाने के बनवासी निवासी सोमारु बनवासी के बेटे रमेश बनवासी से 10 जुलाई को तय की गई थी, लेकिन शादी से ऐन पहले कुछ ऐसा हुआ, कि दूल्हे के छोटे भाई को दुल्हन की मांग भरनी पड़ी।

नियत समय पर बारात पहुंची
जैसा की तय किया गया था, नियत समय पर मंगलवार की देर शाम बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची, एक के बाद एक शादी की रस्में निभाई जा रही थी, Barat1लेकिन तभी दूल्हे की पहली पत्नी वहां पहुंच गई और बखेड़ा खड़ा कर दिया। जिसके बाद गांव के कुछ लोगों ने मामले को सुलझाने की कोशिश की ।

पहले से शादी-शुदा था दूल्हा
आपको बता दें कि दूल्हा रमेश बनवासी पहले से शादी-शुदा था, लेकिन उसकी पहली पत्नी से नहीं बनती थी, वो अपने मायके ही रहती थी, dulha2लेकिन जैसे ही उसे अपने पति की शादी की खबर लगी, तो वो अपने मायके वालों के साथ शादी में पहुंच गई और हंगामा करना शुरु कर दिया। महिला ने कहा कि जब उसने पति को तलाक नहीं दिया है, या पति ने उसे तलाक नहीं दिया है, तो वो कैसे दूसरी शादी कर सकता है।

पुलिस को दी जानकारी
पहली पत्नी के परिजनों ने डायल 100 पर फोन कर मामले की जानकारी पुलिस को दी और आरोपी दूल्हे के खिलाफ लिखित शिकायत दी। UP Policeपत्नी का आरोप है कि उसके रहते उसका पति दूसरी शादी कैसे कर सकता है। जिसके बाद रात 1 बजे मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी दूल्हे को वहां से अपने साथ पुलिस थाने ले गई।

दुल्हन के परिजन हैरान
जब दुल्हन को इस बात की जानकारी मिली, तो वो रोने लगी, उसके साथ-साथ उसके माता-पिता और परिजन भी हैरान थे, dulhan1कि आखिर ये सब क्या हो रहा है, इस तमाशे के बीच सुबह हो गई, जिसके बाद गांव के लोग भी परेशान होने लगे, ग्राम प्रधान और कुछ गणमान्य लोगों ने मामले में सुलह कराने की कोशिश की, लेकिन दूल्हे की पहली पत्नी मानने को राजी नहीं थी।

छोटे भाई ने भरी मांग
फिर ग्राम प्रधान और कुछ लोगों ने मिलकर दुल्हन के पिता को सुझाव दिया, कि दुल्हन से एक बार पूछें, कि अगर कोई ऐतराज ना हो, तो रमेश के छोटे भाई दीपक से उसकी शादी करा दी जाए, इस सुझाव को सभी लोगों ने मान लिया। दूल्हे के पिता ने भी इस पर हामी भर दी। जिसके बाद दीपक बनवासी कश्मीरा के साथ सात फेरे लिये।

रमेश का पहली पत्नी से समझौता
पुलिस ने मामले में बताया कि रमेश बनवासी की पहली पत्नी से कुछ विवाद चल रहा था, इसी वजह से वो दूसरी शादी कर रहा था, couple1लेकिन जैसे ही पहली पत्नी को इस बारे में मालूम हुआ, तो वो अपने मायके वालों के साथ शादी रोकने के लिये पहुंच गई। इसके लिये उसने पुलिस से भी मदद मांगी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दूल्हा रमेश को थाने ले आई। पहली पत्नी ने इस मामले में अपने पति के साथ सुलह-समझौता कर लिया है।