पंचकूला सीबीआई विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दी जमानत, पढिये अब क्या होगा ?

पंचकूला की सीबीआई विशेष कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने ये फैसला सुनाया है, इस मामले में गुरमीत के साथ-साथ अन्य आरोपी डॉ. पंकज गर्ग को भी जमानत दे दी गई है।

New Delhi, Oct 05 : पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 400 साधुओं के नपुंसक बनाने के मामले में जमानत दे दी है। हालांकि इसके बावजूद गुरमीत जेल में ही बंद रहेंगे। आपको बता दें कि पिछले दिनों साध्वियों से यौन शोषण के आरोप में अदालत ने उन्हें बीस साल कैद की सजा सुनाई है, जिसकी वजह से वो रोहतक के सुनारिया जेल में सजा काट रहे हैं।

सीबीआई विशेष अदालत ने दी जमानत
आपको बता दें कि जमानत मिलने के बावजूद गुरमीत राम रहीम जेल से बाहर नहीं आ सकेगा, 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के आरोप के मामले में गुरमीत ने पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत में जमानत याचिका लगाई थी। इससे पहले अगस्त महीने कोर्ट ने इस मामले में राम रहीम की याचिका खारिज कर दी थी। अब विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को जमानत दे दी।

कोर्ट ने सुनाया फैसला
पंचकूला की सीबीआई विशेष कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने ये फैसला सुनाया है, इस मामले में गुरमीत के साथ-साथ अन्य आरोपी डॉ. पंकज गर्ग को भी जमानत दे दी गई है। जबकि इन दोनों के अलावा तीसरे आरोपी डॉ. महिंदर इंसां को अभी तक जमानत नहीं मिल पाई है।

सीबीआई जांच
आपको बता दें कि गुरमीत राम रहीम इस समय रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है। हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता हंसराज चौहान की याचिका के बाद साधुओं को नपुंसक बनाये जाने के मामले में दिसंबर 2014 को सीबीआई जांच के आदेश दिये थे। इसके अलावा भी गुरमीत पर और कई केस चल रहे हैं।

इस साल चार्जशीट दायर
सीबीआई ने फरवरी 2018 में पंचकूला की विशेष अदालत में डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में चार्जशीट दायर की थी। फतेहाबाद निवासी हंसराज चौहान ने अपनी दाखिल याचिका में कहा था कि राम रहीम और उसके साथियों ने 400 साधुओं को नपुंसक बना दिया है, इसके साथ ही डेरा सच्चा सौदा पर और भी कई संगीन आरोप लगाये गये थे।