प्रेमिका के बर्थडे में जाने के लिए नकली DM बनकर घूम रहा था, पकड़ा गया फिर ये हुआ

fake DM

इस लॉकडाउन में घर से बाहर बेवजह ना निकलने की सलाह कब से दी जा रही है, लेकिन कुछ सिरफिरे हैं जिनकी समझ से ये बात एकदम परे है ।

New Delhi, May 22: उत्‍तर पूर्व राज्‍य असम में कथिततौर पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है । जब आप इसके कारनामे जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे । पूरे देश में कोरोनावायरस का संक्रमण पैर पसारे हुए हैं, ऐसे में किसी को भी घर से बेवजह बाहर घूमने की मनाही है । सख्‍त लॉकडाउन है, लेकिन बावजूद इसके कुछ की समझ से ये परे है कि ये उनकी अपनी सुरक्षा के लिए है । असम के इस युवक ने तो हद ही कर दी, प्रेमिका की बर्थडे पार्टी में जाने के लिए वो नकली डीएम बन गया ।

प्रेमिका के बर्थडे में जाना था …
एक रिपोर्ट के मुताबिक, युवक लॉकडाउन में अपनी प्रेमिका की बर्थडे पार्टी में जाना चाहता था। जिसके लिए उसे जब कुछ नहीं सूझा तो उसने एक तिकड़म लगाई । उसने एक गाड़ी किराए पर ली और पुलिस से बचने के लिए खुद को असम, जोरहाट के तिताबोर का फर्जी ‘मजिस्ट्रेट’ बताने लगा। लेकिन सच कितनी देर छुपता, जैसे ही पुलिस को सच्चाई का पता चला उन्होंने उसे पार्टी की जगह बंदे को जेल पहुंचा दिया।

किराए पर ली थी कार
‘द सेंटिनल असम‘ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस युवक की पहचान बिस्वाज्योति दत्ता उर्फ मधुरज्या बोरा के रूप में हुई है । बोरा जोरहाट जिले के तिताबोर के एक गांव का रहने वाला है। पुलिस ने इस युवक पर ‘डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट’ होने का झूठा दावा करने का आरोप लगाया है। बर्थडे पार्टी में ढेकियाजुली जाने के लिए युवक ने एक कार भी किराए पर ली थी। लॉकडाउन में बेवजह यात्रा करने के कारण कहीं पुलिस न पकड़ ले, इसलिए उसने गाड़ी पर ‘डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट’ लिखवाया और खुद को ‘मजिस्ट्रेट’कहने से भी नहीं चूका ।

गाड़ी के लिए ड्राइवर भी रखा
इस युवक ने यह काम बड़ी सफाई से किया, असली ‘डीएम’ लगने के लिए उसने गाड़ी में एक ड्राइवर भी रखा हुआ था । इस ड्राइवर ने ‘नागालैंड पोस्ट‘ को बताया कि युवक उसे बर्थडे पार्टी और दूसरी जगहों पर ले गया था । लेकिन जब वह तितबार का फर्जी डीएम बनकर चिनमारा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पहुंचा तो उसकी पोल खुल गई । वैसे इस शख्स ने ऐसा पहली बार नहीं किया है,  वह कई बार पहले भी भेस बदल कर लोगों को ठगने की कोशिश करता पाया गया है। इस युवक के बारे में बताया गया है कि बीते साल लॉकडाउन के दौरान उसने डॉक्टर बनकर बहुत से लोगों को ठगा था।