हार्दिक पटेल ने ली गुजरात में बिहारियों के सुरक्षा की गारंटी, पटना में लगवाये पोस्टर

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले के बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बिहारियों के सुरक्षा की गारंटी ली है।

New Delhi, Oct 10 : गुजरात में बिहारियों की मदद के लिये पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आगे आये हैं, उन्होने साफ कहा है कि रोजी-रोटी के लिये दूसरे प्रदेशों से गुजरात आये किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी होती है, तो वो तुरंत कॉल करें, हम मदद करेंगे। हार्दिक ने बकायदा इसका पोस्टर बनवा कर राजधानी पटना में भी लगवाया है। पोस्टर पर एक नंबर जारी किया गया है, जिस पर कॉल करने के लिये कहा गया है।

बिहारियों के सुरक्षा की गारंटी
गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले के बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बिहारियों के सुरक्षा की गारंटी ली है, एक तरफ जहां इस मुद्दे पर देश भर में राजनीति हो रही है, वहीं दूसरी ओर हार्दिक पटेल ने भी मौके की नजाकत को देखते हुए बिहार की राजधानी पटना में पोस्टर लगवाये है, कि गुजरात में अगर किसी के साथ गलत बर्ताव होता है, तो वो उनका साथ देंगे, इसके लिये उन्होने बकायदा एक नंबर जारी किया है, जिस पर कॉल करने के लिये कहा गया है।

अब भी जारी है पलायन
गुजरात के कुछ जिलों में उत्तर भारतीयों पर हमले जारी है, हिंदी भाषी अप्रवासियों का पलायन जारी है। सत्तारुढ बीजेपी और विपक्ष कांग्रेस एक-दूसरे पर सिर्फ आरोप लगा रही है, गुजरात पुलिस ने अपनी सक्रियता बढाई है, लेकिन गुजरात से लौट रहे लोगों का कहना है कि जितनी सक्रियता होनी चाहिये, पुलिस की उतनी सक्रियता अभी भी नहीं दिख रही है। पुलिस औद्योगिक इलाकों में गश्त कर रही है, जहां प्रवासी मजदूर रहते हैं।

वड़ोदरा में फ्लैग मार्च
वड़ोदरा में सैकड़ो पुलिसकर्मियों ने औद्योगिक इलाकों में फ्लैग मार्च किया, ताकि बाहर से आये अप्रवासियों को भरोसा मिले। आपको बता दें कि यहां छोटे-बड़े कई कारखाने है, जिसमें करीब 25 हजार प्रवासी मजदूर काम करते हैं। अगर मजदूर गुजरात छोड़कर चले जाएंगे, तो इन कारखाना मालिकों को भी परेशानी होगी। इस वजह से कारखाना मालिक भी लगातार पुलिस से बात कर रहे हैं।

पांच सौ से ज्यादा लोग गिरफ्तार
गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि अब तक मामले में पांच सौ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, 61 मामले दर्ज किये गये है। सोशल मीडिया पर घृणा फैलाने के आरोप में बीस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खुद डीजीपी पूरे मामले पर नजर बनाये हुए है। इसके बावजूद हिंदी भाषी लोग ट्रेनो और बसों के जरिये अपने प्रदेश की ओर लौट रहे हैं, ये गाड़ियां खचाखच भी हुई पटना आ रही है।