इन घटनाओं ने खून के रिश्ते को भी बना दिया खूनी, सब पर भारी अवैध संबंधों की खुमारी

realtion

कुरुक्षेत्र में एक शख्स अवैध संबंधों की वजह से ही अपने तीन मासूम बच्चों की हत्या करवा दी, इस घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया।

New Delhi, Nov 27 : अवैध संबंधों की वजह से परिवार टूटने के तो आपने खूब मामले देखे और सुने होंगे, लेकिन अब ये हिंसक रुप लेता जा रहा है। लोग अवैध संबंधों में इस कदर खोते जा रहे हैं कि वो अपने खून के रिश्ते पर बर्बर होने से परहेज नहीं कर रहे। पिछले दिनों कुरुक्षेत्र में एक शख्स अवैध संबंधों की वजह से ही अपने तीन मासूम बच्चों की हत्या करवा दी, इस घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया, फिर पानीपत में अवैध संबंध की वजह से ही पति ने पत्नी को मार डाला, तो जींद में पत्नी ने प्रेमी संग मिल पति की हत्या करवा दी, इन घटनाओं ने तो खून के रिश्ते को भी खूनी बना दिया।

बढ रही हैं समाज तोड़ने वाली घटनाएं
हरियाणा ही नहीं बल्कि देश के दूसरे राज्यों में भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है, पिछले कुछ महीनों से समाज को तोड़ने वाली घटनाओं में वृद्धि हुई है, इससे ना सिर्फ सामाजिक व्यवस्थाओं पर सवाल उठ रहे हैं, बल्कि शून्य होते मानवीय संवेदनाएं भी सामने आ रही है। सामाजिक मामलों के जानकारों का कहना है कि इस तरह की घटनाएं बेहद चिंताजनक है, इससे अविश्वास का अंधकार घना हो रहा है।

पिता-चाचा ने ली तीन मासूमों की जान
पिछले रविवार को कुरुक्षेत्र में ऐसी घटना हुई, जिसने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया, दरअसल सारसा गांव में सोनू मलिक अपने चचेरे भाई जगपाल मलिक के साथ मिलकर दरिंदगी की सारे हदें पार कर दी, murder1सोनू ने अपने अवैध संबंध के लिये चचेरे भाई के साथ मिल अपने ही तीन बच्चों की हत्या करवा दी, मृतक 11 साल का बेटा, 8 साल की बेटी और 4 साल का बेटा था।

शिमला की महिला से अवैध संबंध
आरोपी सोनू मलिक का शिमला की एक महिला से अवैध संबंध था, वो उसी से शादी करना चाहता था, लेकिन उसके तीनें बच्चे उसकी शादी में रोड़ा बन रहे थे, Realtion 3जिसके बाद सोनू के चचेरे भाई जगपाल ने तीनों बच्चों को पंचकूला के मोरनी के पहाड़ियों में घुमाने के बहाने ले गया, और वहीं गोली मार कर हत्या कर दी, शवों को वहीं जंगलों में फेंक दिया, इसके बाद सोनू अपनी पत्नी की हत्या करने की साजिश कर रहा था।

पानीपत में पत्नी की हत्या
पानीपत में शक की वजह से एक पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, दरअसल आरोपी यूपी के बांदा जिले का रहने वाला है, उसे शक था कि उसकी पत्नी का उसके दोस्त के साथ अवैध संबंध हैं, इसी बात को लेकर वो काफी परेशान रहता है, एक दिन गुस्से में उसने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि आरोपी की शादी वारदात से करीब 6 महीने पहले ही हुई थी।

कैथल में पत्नी ने की पति और ससुर की हत्या
कैथल के गढी गांव में एक महिला ने अपने प्रेमी संग मिल जमीन के लालच में पहले तो अपने पति की हत्या कर दी, Mudrerफिर बाद में उन्होने गला घोंटकर अपने ससुर को भी मार डाला। पति की मौत पर किसी को शक ना हो, इसलिये हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया, ताकि मौत रोड एक्सीडेंट लगे। बाद में पुलिस ने जब मामले की गहनता से जांच की, तो आरोपी पत्नी और उसका प्रेमी हत्यारा निकला।

कैलरम गांव में भी पत्नी ने की पति की हत्या
कुछ ऐसा ही मामला कैलरम गांव में भी देखने को मिला, यहां महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी, Murderदरअसल महिला के पति को उसके अवैध संबंधों पर शक हो गया था, जिसके वजह से उसने अपने अवैध संबंध को बचाने के लिये पति को ही रास्ते से हटा दिया। हालांकि बाद में वो अपने प्रेमी के साथ गांव छोड़ फरार हो गई।

आवेश पर काबू पाना जरूरी
मनोचिकित्सक के अनुसार कुछ लोग परिवार, समाज और मानवता की भलाई के लिये तो, कुछ सिर्फ अपने आप के लिये जीते हैं, Murder 3हवस या फिर धन-दौलत के चक्कर में कई लोग परिवार के साथ-साथ जीवनसाथी को भी दरकिनार कर देते हैं, ऐसा करना ना सिर्फ परिवार के लिये घातक है, बल्कि इससे समाज पर भी चोट पहुंचती है, ऐसे लोगों के दिमाग में सिर्फ और सिर्फ एक ही बात घूमती है कि राह के रोड़े को कैसे हटाया जाए।

समाज को नकारने से बढी घटनाएं
एक मनोचिकित्सक के अनुसार जब से समाज के ताने-बाने को नकार दिया गया है, इस तरह की घटनाएं बढने लगी है, Realtion1लोगों के दिलों में अपने प्रति इज्जत और लगाव कम होता जा रहा है, कोई घटना किसी इंसान के साथ हो रही है, तो वो अपनी बात को समाज के सामने नहीं रख पाता है, जिसकी वजह से उससे निपटने के लिये वो खुद ही अपराध का सहारा लेता है, हालांकि कुछ मामले अलग भी मिलते हैं।