हनीप्रीत के खिलाफ पुलिस ने दायर की चार्जशीट, अब विपासना हो सकती है गिरफ्तार

vipasana

हरियाणा पुलिस अब गुरमीत के मां से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है, इतना ही नहीं हरियाणा पुलिस डेरा की चेयरपर्सन विपासना को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

New Delhi, Dec 01 : गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद पंचकूला में जो हिंसा हुई थी, पुलिस उस हिंसा के पीछे की साजिश की जांच कर रही है, हरियाणा पुलिस अब गुरमीत के मां से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है, इतना ही नहीं हरियाणा पुलिस डेरा की चेयरपर्सन विपासना को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है। दरअसल पुलिस को जानकारी मिली है कि पंचकूला में जो हिंसा भड़काई गई, उस साजिश में विपासना भी शामिल थी, गुरमीत राम रहीम की मां नजीब कौर को भी इस बारे में जानकारी थी।

मीटिंग में रची गई थी साजिश
हरियाणा पुलिस ने कोर्ट में बताया कि उनके जांच के अनुसार पंचकूला में हुए हिंसा से पहले 17 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा सिरसा में एक मीटिंग हुई थी,Honeypreet3 इस मीटिंग में पूरी वारदात की साजिश रची गई थी, पुलिस के अनुसार इस मीटिंग में डेरा की चेयरपर्सन विपासना भी शामिल थी, इतना ही नहीं पुलिस ने कोर्ट के सामने बताया कि मामले की जानकारी नजीब कौर को भी थी, इस बात का खुलासा हनीप्रीत ने पुलिस के सामने किया था।

विपासना को गिरफ्तार करने की तैयारी
हनीप्रीत इंसां के खुलासे के बाद पुलिस ने इस मामले में अब डेरा की चेयरपर्सन विपासना को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है, vipasana1हरियाणा पुलिस विपासना के अलावा रणबीर सिंह, कैथल के रहने वाले हरीकेश, सिरसा के हरदम सिंह, अमरीक सिंह, उमेद इंसां, पूर्ण सिंह और फूल कुमार को भी आरोपी बनाया है। हरियाणा पुलिस इन आरोपियों की तलाश कर रही है।

हनीप्रीत के खिलाफ चार्जशीट
आपको बता दें कि पुलिस ने इसी सप्ताह हनीप्रीत के खिलाफ 979 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें बताया गया है कि HoneyPreetडेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत की कथित मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां ही पंचकूला वारदात की मास्टरमाइंड थी, डेरे में वहां के कार्यकारी सदस्यों और हनीप्रीत ने एक मीटिंग की थी, जिसमें ये तय किया गया था कि अगर कोर्ट राम रहीम के पक्ष में फैसला नहीं सुनाती है, तो पंचकूला में भारी आगजनी की जाएगी।

हनीप्रीत के खिलाफ ये धाराएं लगाई गई है
देशद्रोह और गुरमीत को भगाने की आरोपी हनीप्रीत के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है, Honeypreet 2न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ के अनुसार हनी के खिलाफ धारा 145, 150, 151, 152, 153, 121 (a) और 120 (b) लगाई गई है। अंग्रेजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक हनीप्रीत समेत 15 लोगों ने डेरे में एक मीटिंग की थी, जिसमें पंचकूला हिंसा की पूरी साजिश की गई थी।

प्लान पहले से था तैयार
हरियाणा पुलिस ने कोर्ट में दावा करते हुए कहा कि पंचकूला हिंसा पहले से सुनोयोजित थी, 17 अगस्त को सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में एक मीटिंग की गई थी। Panchkula 3जिसमें ये तय किया गया था कि अगर गुरमीत को कोर्ट सजा देती है, तो फिर पंचकूला में भारी हंगामा और आगजनी की जाएगी, इतना ही नहीं गुरमीत राम रहीम को भी भगाने का प्रयास किया गया, लेकिन सेना के जवानों की मुस्तैदी की वजह से हवी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाई।

पंचकूला हिंसा
आपको बता दें कि पंचकूला की सीबीआई विशेष अदालत ने जैसे ही गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के दोषी में दोषी ठहराया, Panchkula 33गुरमीत के हजारों समर्थकों ने उत्पाद मचाना शुरु कर दिया। समर्थकों के निशाने पर आम लोगों की संपत्ति के अलावा मीडिया और पुलिस भी रही, उत्पातियों ने कई कारों को आग के हवाले कर दिया, तो कई मीडिया हाउस की ओबी वैन को भी फूंक दिया गया।

जेल में बंद हैं गुरमीत और हनी
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो साध्वियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, इसी मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने बीस साल सजा के साथ-साथ आर्थिक जुर्माना भी लगाया था। HoneyPreetफिलहाल गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में कैद हैं, जबकि हनीप्रीत पर दंगा भड़काने और गुरमीत को भगाने की कोशिश का आरोप है, वो भी न्यायिक हिसासत में हैं।

38 दिन फरार रही हनी
गुरमीत के जेल जाने के बाद से लगातार पुलिस हनीप्रीत को ढूंढ रही थी, लेकिन वो 38 दिन तक फरार रही, हरियाणा पुलिस ने 4 अक्टूबर को उन्हें पंजाब से गिरफ्तार किया, Honeypreet_Insanकुछ दिन पुलिस हिरासत में रहने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। फिलहाल वो अंबाला के सेंट्रल जेल में बंद हैं।