मोहम्मद शमी हैं हसीन जहां के दूसरे पति, पहले पति ने किये कई बड़े खुलासे

Hasin Jahan1

मोहम्मद शमी के साथ शादी से पहले हसीन मॉडलिंग और चीयरलीडर का काम करती थीं, दोनों की पहली मुलाकात आईपीएल के दौरान साल 2012 में हुई।

New Delhi, Mar 11 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां इन दिनों काफी चर्चा में है, उन्होने अपने पति पर घरेलू हिंसा, बलात्कार, मारपीट और जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है, वो ये है कि टीम इंडिया के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हसीन के पहले नहीं बल्कि दूसरे पति हैं। उनकी पहली शादी जिस शख्स से हुई थी, उससे उनकी दो बच्चियां भी है।

इस शख्स से की पहली शादी
हसीन जहं की पहली शादी एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी, दोनों की दो बेटियां भी है, हालांकि हसीन की पहली शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई, सैफुद्दीन और हसीन ने साल 2010 में अलग होने का फैसला लिया, shami 2जिसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया। एक इंगलिश वेबसाइट को दिये इंटरव्यू में हसीन जहां ने खुद बताया कि उनकी पहली शादी टूटने और डिवोर्स होने के बाद वो मोहम्मद शमी से मिले थे, वो उनके साथ अच्छे से जिंदगी गुजारना चाहती थीं।

हसीन और शमी के उम्र में अंतर
मोहम्मद शमी और हसीन की शादी साल 2014 में हुई थी, उससे पहले दोनों करीब दो साल तक डेट करते रहे। हसीन जब पहली बार शमी से मिली थी, Mohammed Shamiतो उनकी पहली शादी टूट चुकी थी, और वो दो बच्चियों की मां थी। हसीन और शमी की उम्र में भी काफी अंतर है, शादी के समय हसीन 41 साल की थी, तो शमी सिर्फ 28 साल के। इस लिहाज से देखें तो हसीन शमी से करीब 13 साल बड़ी हैं।

2002 में पहली शादी
हसीन जहां और सैफुद्दीन की पहली शादी साल 2002 में हुई थी, ये लव मैरिज थी, सैफुद्दीन ने उन्हें तब प्रपोज किया था, जब वो दसवीं क्लास में पढती थी। Mohammed Shami1एक निजी न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में सैफुद्दीन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि हसीन मुझे क्यों छोड़ गई, वो बेहद महत्वाकांक्षी औरत है, पैसे के चमक-दमक में जीना चाहती हैं।

छोटी सी दुकान चलाते हैं सैफुद्दीन
आपको बता दें कि सैफुद्दीन पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में बाबू स्टोर नाम से एक छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं, Saifuddinउनकी बड़ी बेटी 14 साल की है, जो 10वीं में पढती है, तो दूसरी बेटी 10 साल की है, जो 6ठीं की छात्रा है। सैफुद्दीन ने बताया कि तलाक लेने के बाद उनका हसीन से कोई संपर्क नहीं रहा। लेकिन उनकी दोनों बेटियां अक्सर अपनी मां से बात करती रहती हैं।

मॉडल और चीयरलीडर थी हसीन
मोहम्मद शमी के साथ शादी से पहले हसीन मॉडलिंग और चीयरलीडर का काम करती थीं, दोनों की पहली मुलाकात आईपीएल के दौरान साल 2012 में हुई, shami (1)दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया, दो साल अफेयर के बाद शमी ने 6 जून 2014 को हसीन से निकाह कर लिया। दोनों की शादी यूपी के मुरादाबाद के एक होटल में हुई थी।

ससुर के कहने पर छोड़ा करियर
निकाह के समय ही एक इंटरव्यू में शमी के पिता तौसिफ अहमद ने बताया था कि शादी के बाद वो पूरी तरह से हाउसवाइफ बनकर रहेगी, Haseen Jahanहम उन्हें मॉडलिंग करने की इजाजत नहीं दे सकते। इसके साथ शमी के पिता ने कहा था कि हम चाहते हैं कि वो हमारे बेटे के क्रिकेट करियर में सपोर्ट करें, मॉडलिंग पर ज्यादा ध्यान ना दें।

शमी पर आरोप
हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर आरोप लगाया है कि वो उनके साथ मारपीट करते थे, साथ ही हसीन ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर दावा किया था कि Mohammed Shami3मैच फिक्सिंग के लिये शमी ने किसी ने पैसे लिये थे, उनके कई महिलाओं के साथ संबंध भी हैं। उन्होने कोलकाता में शमी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराया है।

शमी ने दी सफाई
शमी ने मामले में सफाई देते हुए कहा था कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, पता नहीं क्यों उनकी पत्नी उन पर ऐसे आरोप लगा रही हैं, shami 3उनके खेल को बर्बाद करने के लिये ऐसे आरोप लगाये जा रहे हैं। हालांकि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है, जल्द ही भारतीय तेज गेंदबाज से भी पूछताछ की जा सकती है।