पीछा नहीं छोड़ रही हसीन जहां, शमी को 3 करोड़ के नुकसान पहुंचाने के लिये उठाई ये कदम

Hasin Jahan

हसीन जहां ने पिछले महीने शमी पर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर, मैच फिक्सिंग और फिजिकल टॉर्चर का आरोप लगाया था।

New Delhi, Apr 03 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई संगीन आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करवाई है। अब हसीन उन्हें आईपीएल से बाहर करवाने में लगी हैं। आपको बता दें कि हसीन ने पिछले महीने शमी पर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर, मैच फिक्सिंग और फिजिकल टॉर्चर का आरोप लगाया था, साथ ही उन्होने कोलकाता में एफआईआर भी दर्ज करवाया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की मालिक से मिली हसीन
हसीन जहां ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ से मुलाकात की। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होने तेज गेंदबाज को टीम से हटाने की अपील की। delhi-daredevilsउन्होने हेमंत दुआ से कहा कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल रहे हैं, साथ ही उन्होने दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ को एक ऑडियो क्लिप भी सौंपा, जिसमें वो कथित तौर से पैसों के लेन-देन की बातें करते सुनाई दे रहे हैं।

तीन करोड़ में शमी को खरीदा
आपको बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस साल शमी को तीन करोड़ रुपये में राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर खरीदा है। Shami_3पिछले सीजन में भी शमी दिल्ली की ओर से ही खेले थे। तेज गेंदबाज और उनकी पत्नी के बीच हुए झगड़े के सार्वजनिक होने के बाद दिल्ली की टीम इस पूरे केस पर नजर बनाये हुए है।

बीसीसीआई ने दिया कांट्रेक्ट
पिछले महीने ही बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को कांट्रेक्ट की घोषणा की, लेकिन घरेलू विवाद और मैच फिक्सिंग के आरोप की वजह से ही शमी को इसमें शामिल नहीं किया गया था।BCCI Logo हालांकि बीसीसीआई के जांच के बाद उन्हें कांट्रेक्ट दे दिया गया है। तेज गेंदबाज को बी ग्रेड में शामिल किया गया है, उन्होने बोर्ड से सलाना तीन करोड़ रुपये मिलेंगे।

क्या है शमी-हसीन का मामला ?
मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले महीने अपने सोशल मीडिया पेज पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की, Mohammed Shamiजिसमें उन्होने शमी के दूसरी लड़कियों से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया। हसीन जहां ने तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग के लिये पैसे लेने का आरोप लगाते हुए एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया था। जिसमें कथित तौर पर हसीन और शमी आपस में बात कर रहे थे।

हसीन का फेसबुक एकाउंट डिलीट
शमी की पत्नी हसीन जहां का फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है, जिसके जरिये उन्होने ये सारी पोस्ट की थीं। हसीन ने इस बात के लिये फेसबुक पर भी निशाना साधा, Mohammed Shami3उन्होने कहा कि जब कोई उनकी बात उठाने को तैयार नहीं था, तो उन्होने सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होने इस प्लेटफॉर्म के जरिये आवाज उठाई।

बीसीसीआई को लिखी लेटर
हसीन जहां ने बीसीसीआई को भी लेटर लिखी थी। उन्होने अपने पत्र में बोर्ड से मांग की थी कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए, ताकि सारी चीजें खुलकर सामने आ जाए। BCCIहसीन ने दुबई के एक बिजनेसमैन से फिक्सिंग के लिये शमी के पैसे लेने के आरोप लगाये थे, हालांकि बीसीसीआई की जांच में मोहम्मद शमी फिक्सिंग के आरोप से बरी हो गये हैं।

पाकिस्तानी महिला से संबंध
शमी की पत्नी ने कराची की एक कथित प्रॉस्टीट्यूट की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, साथ ही शमी की चैट के स्क्रीनशॉट भी पोस्ट कीं, Mohammed Shami1ये चैट अक्टूबर 2016 का था। जिसमें शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इस महिला को हसीन ने शमी का गर्लफ्रेंड बताया था।

दोनों ने की थी लव मैरिज
आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और हसीन जहां ने दो साल डेट करने के बाद शादी की थी। हसीन और शमी की एक बेटी भी हैं। Haseen Jahanहालांकि जब ये विवाद शुरु हुआ, तो पता चला कि हसीन की ये दूसरी शादी थी। उनकी पहले से दो बेटियां थी, जो उनके पहले पति के साथ बंगाल में रह रही हैं। उनके पहले पति परचून की छोटी सी दुकान चलाते हैं। हालांकि शमी से मिलने से पहले ही हसीन ने उनसे तलाक ले लिया था।