होटल में शैंपू के बोतल के भीतर छुपा रखा था कैमरा, ऐसे बनाये 34 महिलाओं के 219 क्लिप

होटल के बाथरुम में शैंपू और शॉप जैसी कई चीजें पहले से मौजूद रहती है, ऐसे में बाथरुम इस्तेमाल करने के पहले एक बार इन चीजों को अच्छे चेक कर लें।

New Delhi, Aug 13 : होटल के बाथरुम में सीक्रेट कैमरा रख महिला का वीडियो बनाने के एक नया मामला सामने आया है, ये मामला न्यूजीलैंड के एक होटल का है, जहां शैंपू की बोतलों में कैमरा छिपाकर बाथरुम में रखा गया था, जिससे महिलाओं के वीडियो बनाये जाते थे, अब कर पुलिस ने 34 महिलाओं की 219 वीडियो क्लिप बरामद की है, बताया जा रहा है कि इन वीडियो क्लिप के एडल्ट वेबसाइट पर अपलोड किया जाता था, वैसे भारत में भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब सीक्रेट कैमरा की मदद से महिलाओं की वीडियो बनाने की कोशिश की गई, अगर आप भी किसी होटल में जा रहे हैं, तो इन मामलों में थोड़ा सावधानी रखें।

हिडन कैमरे का इस्तेमाल
होटल के बाथरुम में शैंपू और शॉप जैसी कई चीजें पहले से मौजूद रहती है, ऐसे में बाथरुम इस्तेमाल करने के पहले एक बार इन चीजों को अच्छे चेक कर लें, कि कहीं उसमें कोई कैमरा तो नहीं लगा है, बाथरुम में लगे हुक से लेकर शॉवर तक को भी चेक करना चाहिये, क्योंकि कई बार वहां भी कैमरे छुपे होने की शिकायत मिली है, इसलिये पहले एक बार चेक कर लें, फिर बाथरुम का इस्तेमाल करें।

नाइट लाइट करें चेक
होटल में अकसर नाइट बल्ब या दूसरी तरह की लाइट लगी होती है, इन लाइट के आस-पास भी कैमरा छुपा हो सकता है, ऐसे में जब भी आप होटल में ठहरने जाए, रात में अपने पार्टनर के साथ निजी पलों में खोने से पहले एक बार इस तरह के लाइट को जरुर चेक कर लें, एक्सपर्ट के अनुसार ये लाइट रेड या ग्रीन होती है, संभव हो को रात में भी इन लाइट का इस्तेमाल ना करें।

हैंडल या हुक
होटल के कमरों में कपड़े टांगने के लिये वॉल या डोर पर हैंडल या हुक लगे होते हैं, इन हुक्स में कैमरा छुपा हो सकता है, होटल के अलावा मॉल या किसी दूसरे स्टोर के ट्रायल रुप में भी ऐसे हुक्स को चेक करना चाहिये, क्योंकि इसमें कई बार कैमरे लगे होने की बात सामने आई है। अगर आपके होटल रुम में शीशे लगे हुए हैं, तो उसे भी जरुर चेक कर लें, इसके लिये आप शीशे पर अपनी एक उंगली रखें, शीशे पर रखी उंगली और शीशे में दिख रही उंगली के बीच अगर गैप है, तो शीशा सही है, लेकिन अगर उंगली जुड़ जाती है, तो शीशे के पीछे से आपको कोई देख सकता है, संभव है कि आपकी रिकॉर्डिग भी कर सकता है।

फ्लॉवर पॉट और टीवी
होटल के कमरों में डेकोरेशन के लिये फ्लॉलर पॉट या दूसरी चीजें रखी जाती है, आप हमेशा इन्हें चेक कर लें, फ्लॉवर के बीच में हिडन कैमरा हो सकता है, ठीक उसी तरह कमरे में लगे फोटो फ्रेम या दूसरी चीजें भी जरुर चेंक करें। रुम में लगे टीवी और सेट टॉप बॉक्स की पोजीशन हमेशा फिक्स होती है, ऐसे में इनकी आड़ में भी कैमरा छिपाया जा सकता है, इसलिये इन्हें भी जरुर चेक करें।