राम रहीम के लिए जेल में हनीप्रीत के करवा चौथ व्रत का क्‍या है वायरल सच ? आगे पढ़ें

HoneyPreet

राम रहीम की लंबी उम्र की दुआ के लिए क्‍या हनीप्रीत ने रखा था करवा चौथ का व्रत । ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब आज हम आपको दे रहे हैं ।

New Delhi, Oct 14 : साध्वियों से दुष्‍कर्म का दोषी राम रहीम जेल की सलाखों के पीछे है । उसकी राजदार हनीप्रीत भी जेल में है । दोनों के रिश्‍ते अब भी संदिग्‍ध है । बाबा की हनी अब भी उनको अपना पापाजी ही बताती है जबकि उसके और राम रहीम के संबंधों का काला चिठ्ठा खुद हनीप्रीत के पति और करीबियों ने खोला है । बहरहाल हम बात कर रहे हैं करवा चौथ की जो सुहागिन स्त्रियों ने 8 अक्‍टूबर को अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए रखा था ।

डेरे की सभी महिलाएं रखती थीं करवा चौथ का व्रत
पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला व्रत सिरसा के डेरे में राम रहीम के नाम से महिलाएं रखती थीं । जानकारी के मुताबिक महिलाओं हीHoneyPreet नहीं राम रहीम डेरे में नबाालिग लड़कियों से भी ये व्रत रखवाता था । हनीप्रीत भी उन्‍हीं में से एक थी । वो भी अपने पापा की सलामती के लिए डेरे में करवाचौथ का व्रत रखती थी ।

क्‍या जेल में भी रखा हनीप्रीत ने करवा चौथ का व्रत ?
व्रत के पहले से ही ये खबर सुर्खियों में थी कि हनीप्रीत इस बार जेल में अपना व्रत रखेगी कि नहीं । सोशल मीडिया पर दावा किया गया किHoneyPreet हनीप्रीत ने सलाखों के पीछे, बुरी हालत में भी राम रहीम की लंबी उम्र की दुआ करते हुए उसके लिए व्रत रखा था । जेल से आई तस्‍वीरों में हनीप्रीत सलाखों के बगल में बैठी हुई नजर आ रही थी ।

सोशल मीडिया पर बना मजाक
राम रहीम के जेल जाने के डेढ़ महीने बाद पुलिस की पकड़ में आई हनीप्रीत पर लोग सोशल मीडिया में सवाल उठा रहे हैं । लोगों ने इस बातHoneyPreet का मजाक उड़ाते हए यहां तक कह डाला कि महीने भर से भाग रही हनीप्रीत करवाचौथ मनाने के लिए ही जेल पहुंची है । राजवीर सिंह नाम के एक शख्स ने लिखा है, ‘’मुझे समझ नही आ रहा कि हनीप्रीत पकड़ी गई या आत्मसमर्पण किया? कहीं ये हनीप्रीत की बाबा के साथ जेल में करवाचौथ मनाने की प्लानिंग तो नहीं थी.’’

क्या है हनीप्रीत के करवाचौथ का सच
जेल में करवाचौथ का व्रत हनीप्रीत ने किया या नहीं इसके बारे में पुलिस से बेहतर कौन बता सकता है । पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिकHoneyPreet हनीप्रीत 8 अक्‍टूबर को वैसी ही रही जैसी सामान्‍य दिनों में । ना तो उसे साज श्रृंगार का कोई सामान मिला और ना ही उसे राम रहीम से मिलने की इजाजत मिली ।

दोपहर का खाना आराम से खाया
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 8 अक्‍टूबर को हनीप्रीत को दिन में खाना दिया गया था । हनीप्रीत ने वो खाना अच्‍छे से खाया और कोई ना HoneyPreetनुकुर नहीं की । वो एकदम सामान्‍य थी । उसने खुद भी पुलिसकर्मियों से व्रत के बारे में कोई बात नहीं की । हालांकि एक हिंदी न्‍यूज वेबसाइट ने हनीप्रीत के करवाचौथ की पूरी दिनचर्या ही छाप दी थी ।

वायरल खबर के मुताबिक करवाचौथ पर हनीप्रीत ने ये किया
वेबसाइट्स के मुताबिक, ‘’जेल में रविवार को पूरे दिन हनीप्रीत ने अन्न का एक दाना तक नहीं खाया । महिला पुलिस अधिकारी जो हनीप्रीत सेHoneyPreet पूछताछ करने आई थीं वो भी करवाचौथ होने की वजह से ज्यादा कड़ाई से पेश नहीं आईं । हनीप्रीत ने सुबह से पानी तक नहीं पिया था लेकिन पुलिस के बार-बार पर कहने पर उसने सिर्फ पानी पिया और रात को चांद देखने के बाद ही कुछ खाया.’’

झूठी है व्रत की ये खबर
पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद ये साफ है कि वेबसाइट में दी गई खबर पूरी तरह से झूठ है, फर्जी है । 8 अक्‍टूबर का दिनHoneyPreet हनीप्रीत के लिए जेल में कट रहे दूसरे दिनों की ही तरह था । हालांकि हनीप्रीत के व्रत की खबर लोगों ने खूब चटकारे लेकर पढ़ी लेकिन इस खबर में कोई दम नजर नहीं आया ।

करवा चौथ पर क्या करती थी हनीप्रीत?
खबरों की मानें तो सिरसा के डेरे में हनीप्रीत का करवाचौथ बड़ी शान से बीतता था । 15 दिन पहले शॉपिंग, ब्‍यूटी पार्लर, खास ज्‍वेलरी, दूध मेंHoneyPreet नहाना और भी बहुत कुछ । करवाचौथ वाले दिन हनीप्रीत पूरे 4 घंटे में दुल्‍हन की तरह सजकर संवरकर राम रहीम के लिए तैयार होती थी । रात को चांद देखकर वो अपना व्रत खोलती थी । बहरहाल जेल में तो अब ये सब मुमकिन ही नहीं था, लिहाजा हनी इस साल तो व्रत नहीं रख पाई ।