दूसरी पत्नी की हत्या की रची साजिश, हालात ऐसे बनें कि पहली भी जिंदा जली

rajasthan1

राजस्थान : आरोपी पति ने बताया कि वो घर में होने वाले रोज-रोज के क्लेश से परेशान हो गया था। इसी वजह से वो पिछले 15 दिनों से दूसरी पत्नी की हत्या की साजिश रच रहा था।

New Delhi, Dec 22 : राजस्थान के जालोर जिले के चितलवाना थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर एक खड़ी कार में आग लगने से दो महिलाओं की जलकर मौत हो गई थी, अब इस बारे में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है, दरअसल ये हादसा नहीं बल्कि हत्या थी, जिंदा जलाकर इनको मौत देने वाला कोई और नहीं बल्कि इन दोनों महिलाओं का पति था, जो इसे हादसे का रुप देना चाहता था, लेकिन पुलिस पूछताछ में पति टूट गया और पुलिस के सामने सारी सच्चाई बयां कर दी।

15 दिन से कर रहा था प्लानिंग
आरोपी पति ने बताया कि वो घर में होने वाले रोज-रोज के क्लेश से परेशान हो गया था। इसी वजह से वो पिछले 15 दिनों से दूसरी पत्नी की हत्या की साजिश रच रहा था, two-wife-murderलेकिन उसकी साजिश पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाया और उसमें उसकी दोनों पत्नियां जलकर मर गई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो दूसरी पत्नी की हत्या करना चाहता था।

गहने दिलाने के नाम पर घर से बाहर लाया था
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मंगलवार को वो सेसावा स्थित अपने घर से दोनों पत्नियों को अरणियाली गांव में गहने दिलवाने के नाम पर कार में बिठाया था, wife-murderइसके साथ ही उसने पहले से ही पूरी प्लानिंग कर रखी थी, वो अपनी दूसरी पत्नी दौली की हत्या करना चाहता था, इसलिये दौली को अगली सीट और पहली पत्नी मालू को पीछे की सीट पर बिठाया था।

घर में होता था झगड़ा
आरोपी दीपाराम ने पुलिस को बताया कि घर में आये दिन झगड़ा होता था, इसी वजह से वो अपनी दूसरी पत्नी को अपने साथ पालनपुर में रखता था, Wife murder2वो भवन निर्माण के ठेके लेता था, जिसकी वजह से उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी थी, लेकिन उसकी दूसरी पत्नी आये दिन क्लेश करती रहती थी, एक महीने पहले ही वो दौली को लेकर सेसावा पहुंचा, तो वो सास से भिड़ गई, जिसके बाद से ही दीपाराम उसे रास्ते से हटाने की प्लानिंग कर रहा था।

पहली पत्नी को मारना नहीं चाहता था
दीपाराम ने पुलिस को बताया कि वो अपनी पहली पत्नी मालू देवी को मारना नहीं चाहता था, क्योंकि दूसरी से झगड़े की वजह से वापस उसे पहली पत्नी से लगाव हो गया था, crimeउसे लगा था कि उसकी पहली पत्नी दूसरी के मरने के बाद जैसे-तैसे तीनों बच्चों को पाल लेगी, लेकिन दूसरी पत्नी को मारने का ऐसा जुनून सवार हो गया था, कि पहली को भी उसने बचाने की कोशिश नहीं की।

दोनों पत्नी जिंदा जली
दीपाराम के चिल्लाने के बाद आस-पास के ग्रामीण कार के पास इक्ट्ठा हो गये थे, लेकिन कार के शीशों पर काली फिल्म चढी थी, Wife murder1जिसकी वजह से लोगों को कार के भीतर दोनों महिलाएं नजर नहीं आई, इसके साथ ही लोग गैस टंकी को देख विस्फोट होने के डर से कार के करीब नहीं जा रहे थे, वो दूर से ही आग बुझाने के लिये पानी डालते रहे, जब कार का शीशा तोड़ा गया, तो दोनों महिलाएं झुलस चुकी थी।

पुलिस और समाज को हादसा लगे, इसलिये की प्लानिंग
दूसरी पत्नी दौला पिछले कई दिनों से गहने बनवाने की डिमांड कर रही थी, इसलिये दीपाराम ने इसी बहाने से काम लिया, उसने पत्नी से गहने बनवाने की बात कही, Fireजिससे वो तुरंत जाने को राजी हो गई, हालांकि घर से बाहर जाते हुए उसकी पहली पत्नी भी कार में सवार हो गई, जो कि प्लान में शामिल नहीं था, उसने बच्चों को ले जाने से मना कर दिया, जिसकी वजह से उस पर संदेह हुआ।

पिता से करवाई बात
घटना से पहली वाली रात को दीपाराम ने दूसरी पत्नी को अपने मायके में बात करवाई, वहां उनके घरवालों को बताया कि कल वो उसे गहने दिलवाने सुनार के यहां ले जाएगा,Crime2 ताकि उनके मायके वालों को भी पूरा घटनाक्रम स्वाभाविक लगे, लेकिन अब पुलिस पूछताछ के बाद दौला के पिता ने दीपाराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

दूसरी पत्नी को आगे बिठाया
दूसरी पत्नी दौला को ठिकाने लगाने के इरादे से ही उसने आगे बिठाया, उसने सोचा था कि उसी तरफ से कार को टक्कर मारेंगे, जिससे वो चोटिल हो जाएगी, arrest-cuffs-handcuffs-police-crimeअगर उससे बच भी जाएगी, तो कार पलटने से मर जाएगी, अगर उससे भी बची, तो कार में आग लगा देगा, जिससे जलकर मर जाएगी।