शादी की योजना को लेकर राहुल गांधी से पूछा गया सवाल, कहा ‘हो चुकी है मेरी शादी’

राहुल गांधी ने ये बातें संपादकों के साथ बातचीत में कही, दो दिवसीय हैदराबाद दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे।

New Delhi, Aug 14 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं, सोमवार को उन्होने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राफेल सौदे पर उनके और मोदी जी के बीच एक आमने-सामने की बहस करा दी जाए, अब उनके पर्सनल लाइफ को लेकर सवाल किया गया, तो फिर उन्होने खुलकर इन बातों का जबाव दिया है। दरअसल उनसे पूछा गया कि उनकी शादी को लेकर क्या योजना है, इसके जबाव में 48 वर्षीय कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होने पार्टी के साथ विवाह किया है।

संपादकों के साथ बातचीत में की टिप्पणी
राहुल गांधी ने ये बातें संपादकों के साथ बातचीत में कही, दो दिवसीय हैदराबाद दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, उन्होने पूर्वानुमान लगाते हुए कहा कि बीजेपी 2019 में 230 सीटों तक भी नहीं पहुंच पाएगी, जिसकी वजह से मोदी जी दुबारा प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि यूपी और बिहार में बीजेपी गैर-भाजपाई दलों के साथ गठबंधन नहीं करने की प्रारंभिक रुर से बात जाहिर कर चुका है।

पीएम उम्मीदवार वाले सवाल को टाल गये
कांग्रेस और गैर बीजेपी दलों के बहुमत पाने की स्थिति में कौन होगा अगला प्रधानमंत्री के सवाल को राहुल गांधी टाल गये, उन्होने कहा कि वो इस पर अभी काम कर रहे हैं, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि पार्टी की राज्य ईकाईयां समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने के लिये मुक्त है, अगर हमारी विचारधारा वाली पार्टियां हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है, तो आए हम स्वागत करते हैं। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने विश्वास जताया कि तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी।

देश में बढ रही है असहिष्णुता
आंध्र प्रदेश के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी लगातार इस प्रदेश में अपनी स्थिति सुधार रही है, साल 2014 के चुनाव में यहां कांग्रेस का हाथ खाली रख गया था, rahul-gandhi-plenary-sessionलेकिन अब पार्टी फिर से यहां खड़ी हो रही है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने देश में बढती असहिष्णुता के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद की, उन्होने कहा कि आज देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।

रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा
विपक्ष लगातार रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेर रही है, राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने को लेकर सरकार से आह्वान किया, कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी सलाना दो करोड़ लोगों को रोजगार देने के अपने वायदे में विफल रहे हैं, चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है, जबकि भारत इसी अवधि में सिर्फ 458 लोगों को रोजगार दे पाता है।