फरियादी लड़की पर आया IAS अफसर का दिल, वो कर दिया जिसकी किसी ने कल्‍पना तक नहीं की थी

IAS संजय खत्री की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है, वजह है उनकी पत्‍नी । संजय खत्री की जिंदगी से जुड़ा ये किस्‍सा क्‍यों वायरल हो रहा है आइए आपको बताते हैं ।

New Delhi, Nov 29 : IAS संजय खत्री, ये नाम पहचान का मोहताज नहीं । संजय का नाम लगभग सभी ने सुना है, जिसने नहीं सुना वो ये जान लें कि इनके कारनामे दूर-दूर तक चर्चा का विषय बने हुए हैं । ये वही अफसर हैं जिन्‍होने कभी पॉन्‍टी चड्ढा से झगड़ा मोल लिया था और हाल ही में कैबिनेट मिनिस्‍टर ओम प्रकाश राजभर की वजह से चर्चा में रहे थे । संजय खत्री इन दिनों फिर से खबरों में है, वजह उनका कोई नया कारनामा नहीं बल्कि उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी है ।

शादी को लेकर चर्चा में हैं संजय खत्री
IAS संजय खत्रीका नाम एक बार फिर से सुर्खियों में है क्‍योंकि उनकी शादी इसकी वजह बनी है । जी हां इस बार संजय के दफ्तर या राजनीति से जुड़ी कोई हेडलाइंस नहीं बल्कि उनके दिल से जुड़ी है । संजय खत्री गाजीपुर के डीएम रह चुके हैं और इसी दौरान एक लड़की उनसे बार-बार मिलती रही । सुनवाई के लिए ये लड़की बार-बार वहां आती रहती थी । इसी दौरान संजय खत्री और उनके बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया ।

पहले दोस्‍ती फिर शादी
बताया जा रहा है कि ये लड़की संजय खत्री के ऑफिस में लगातार आती थी । धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और दोनों ने इस दोस्‍ती को प्‍यार में बदलने का फैसला कर लिया । इसी नवंबर महीने में संजय खत्री ने इस लड़की से शादी की है । शादी के बाद आ रही तमाम खबरों ने उन्‍हें सुर्खियों में ला दिया है । हालांकि संजय के मुताबिक ये उनका बेहद निजी मामला है और वो इसके बारे में किसी से कुछ नहीं कहना चाहेंगे ।

लव मैरिज या कुछ और …
IAS संजय खत्री की शादी को लेकर मीडिया में कई तरह की बातें आ रही हैं । उनकी पत्‍नी को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है । एक तो यही कि दोनों की मुलाकात दफ्तर में ही किसी काम को लेकर हुई । उनकी पत्‍नी विजयलक्ष्‍मी किसी काम की वजह से बार-बार उनके दफ्तर आती थीं । काम के सिलसिले में शुरू हुई ये मुलाकात प्‍यार में बदली और दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने का फैसला कर लिया ।

क्‍लासमेट रह चुकी हैं विजयलक्ष्‍मी
जानकारी ये भी मिल रही है कि IAS संजय खत्री की पत्‍नी विजयलविजय लक्ष्‍मी उनकी सहपाठी रह चुकी हैं । इन्होने इंटर तक साथ में पढ़ाई की और इसके बाद विजय लक्ष्‍मी दिल्‍ली चली गईं । जानकारी ये भी कि संजय और विजय लक्ष्‍मी दोनों एक साथ सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे । जिसमें संजय का चयन तो हो गया लेकिन विजय लक्ष्‍मी पीछे रह गईं । वो अपने घर गाजीपुर लौट आईं ।

संजय खत्री की पहली पोस्टिंग
संयोग ऐसा बना कि संजय खत्री की पहली पोस्टिंग गाजीपुर में ही हो गई । संजय जब गाजीपुर आए तो कई प्रकार से विजयलक्ष्‍मी से मुलाकातें शुरू हो गईं । कभी सामाजिक कार्यक्रम तो कभी सरकारी काम । विजयलक्ष्‍मी से उनकी मुलाकातें बढ़ती रहीं । पुरानी दोस्‍ती को एक दिन दोनों ने अगली मंजिल तक ले जाने का फैसला किया और शादी के बारे में परिवार को बताया । दोनों परिवार की सहमति से ये शादी संपन्‍न हुई  ।

19 नवंबर को हुई शादी
संजय खत्री और विजयलक्ष्‍मी की शादी इसी 19 नवंबर को संपन्‍न हुई है । परिवार के लोगों के साथ दोनों के करीबी मित्र भी इस समारोह में शामिल हुए । अपनी शादी के बारे में संजय ज्‍यादा कुछ नहीं बताना चाहते हैं । उनके करीबियों के मुताबिक संजय और विजयलक्ष्‍मी पुराने परिचित हैं और वो इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहते हैं । वो खुश हैं कि दोनों एक दूसरे के साथ हैं ।

रायबरेली में पोस्‍टेड हैं IAS संजय खत्री
2010 बैच के आईएएस संजय खत्री इन दिनों रायबरेली के जिलाधिकारी हैं । अपनी पहली पोस्टिंग के रूप में उन्‍होने गाजीपुर में सेवाएं थीं । गाजीपुर में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के सथ हुए किसी मामले के बाद मंत्री की ओर से उनका विरोध किया गया जिसके बाद उन्‍हें गाजीपुर से हटाकर रायबरेली भेज दिया गया है । बहरहाल संजय खत्री फिलहाल अपनी शादीशुदा लाइफ में बिजी हैं और लोग उन्‍हें अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं ।