इन राज्यों में अगले 48 घंटे कड़ाके की ठंड, जानिये मौसम विभाग की क्या है भविष्यवाणी

winter

आईएमडी ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की है, अगले 3 दिनों के दौरान कुछ शहरों में घने से बहुत घना कोहरा छाये रहने की संभावना है।

New Delhi, Jan 16 : अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा, भारत मौसम विज्ञान केन्द्र ने कहा कि रविवार से शुरु होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा, आईएमडी ने कहा, कि चक्रवाती हवा पश्चिमी यूपी और आस-पास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है।

घने कोहरे की भविष्यवाणी
आईएमडी ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की है, अगले 3 दिनों के दौरान कुछ शहरों में घने से बहुत घना कोहरा छाये रहने की संभावना है, winter अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, एमपी और राजस्थान के अलग-अलह हिस्सों में रात तथा सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा, अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वी यूपी में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा।

इन राज्यों में कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, यूपी, एमपी तथा राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है।

यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा, 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है, कहा गया है कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले 4 से 5 दिनों के दौरान रायलसीमा तमिलनाडु, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश होगी। रविवार को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली चमकने के साथ बारिश होगी, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।